Delhi election: अमित शाह बोले- यमुना साफ हो गई तो डुबकी लगाकर दिखाएं केजरीवाल

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल ने कहा, "कि हम यमुना जी को स्वच्छ करेंगे. अगर केजरीवाल जी यमुना जी को स्वच्छ किया है तो एक गोता लगाकर दिखाएं.
Delhi Assembly election 2020, Delhi election: अमित शाह बोले- यमुना साफ हो गई तो डुबकी लगाकर दिखाएं केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नज़दीक आ रही है चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में लगातार रैलियां कर रहे हैं. रविवार को नॉर्थ दिल्ली स्थित बुराड़ी में शाह ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान शाह ने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा.

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल ने कहा, “कि हम यमुना जी को स्वच्छ करेंगे. अगर केजरीवाल जी यमुना जी को स्वच्छ किया है तो एक गोता लगाकर दिखाएं. वो झूठ के प्रोपेगेंडा में हिटलर को भी पीछे छोड़ देते हैं. बिहार को लालटेन युग से निकालकर एनडीए ने विकास युग की शुरुआत की.”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना को इन्होंने रोक कर रखी है. जहां झुग्गी वहीं मकान बनेगा यह मोदी जी का वादा है. छठ पूजा करने वाली महिलाओं के लिए स्थायी घाट बनवाएंगे. शाह ने पूर्वांचल कार्ड खेलते हुए कहा, “केजरीवाल ने पूर्वांचल के लोगों का काफी अपमान किया है. वो कहते हैं पांच सौ रूपये का टिकट लेकर आये हैं. यह अपमान हैं. हमारे गुजरात के अंदर उड़ीसा बिहार के लोग आते हैं. प्रधानमंत्री के आयुष्मान योजना को इन्होंने नहीं लागू किया.”

गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 और CAA का मुद्दा भी उठाया. शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने धारा 370 को हटाया. मोदी जी ने सीएए पर फैसला किया जिसे इन्होंने मुसलमान भाईयों को गुमराह करने का काम किया. केजरीवाल जी ने कहा कि मैं शाहीन बाग के साथ हूं. जाति धर्म के नाम पर यह लड़ाते हैं.

राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारी हो चुकी हैं. 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे. 70 सीटों पर वोटिंग होगी, जिसके लिए 2689 जगहों पर वोटिंग होगी, कुल 13757 पोलिंग बूथ होंगे. दिल्ली में करीब 1 करोड़ 47 लाख वोटर हैं. चुनावी व्यवस्था में 90 हजार कर्मचारी तैनात किए जाएंगे.

Related Posts