देर तक सोए दिल्ली के नेता, खाया घर में खाना, जानें- वोटिंग और काउंटिंग के बीच कैसे गुजारा वक्त

अधिकतर नेताओं ने आराम को तरजीह दी और सुबह देर से उठे. लगभग सभी ने घर का खाना खाया. इसके अलावा कुछ नेताओं ने काउंटिंग के दिन के लिए पार्टी की रणनीति भी बनाई. एक्जिट पोल के कयासों से ज्यादातर नेता बेफिक्र दिखे.
Delhi assembly election how candidates passed sunday, देर तक सोए दिल्ली के नेता, खाया घर में खाना, जानें- वोटिंग और काउंटिंग के बीच कैसे गुजारा वक्त

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार 8 फरवरी को वोटिंग खत्म हो गया. मंगलवार 11 फरवरी को इसके नतीजे आने वाले हैं. इस बीच लगभग एक महीने की चुनावी भागदौड़ के बाद मिले रविवार को दिल्ली के नेताओं ने अलग-अलग तरीकों से गुजारा. अधिकतर नेताओं ने आराम को तरजीह दी और सुबह देर से उठे. वहीं लगभग सभी ने घर का खाना खाया.

इसके अलावा कुछ नेताओं ने काउंटिंग के दिन के लिए पार्टी की रणनीति भी बनाई. एक्जिट पोल के कयासों से ज्यादातर नेता बेफिक्र दिखे. आइए, कुछ सीनियर नेताओं के रविवार सुबह का हाल जानने की कोशिश करते हैं.

अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी

दिल्ली के सीएम और नई दिल्ली सीट से AAP के अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के कई समूहों से मुलाकात की. चुनाव अभियान में लगे आईटी टीम के एक मेंबर का जन्मदिन मनाया. इसके बाद नेताओं के साथ मिलकर काउंटिंग के दिन की रणनीतियों की समीक्षा की.

मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी

पटपड़गंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे आप नेता मनीष सिसोदिया ने रविवार सुबह की शुरुआत घर के बच्चों के साथ की. मेडिटेशन किया, टीवी देखा और थोड़ी देर किताबों के साथ वक्त बिताया. इसके बारे में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी भी दी. शाम में वह कई विवाह समारोहों के न्योते में जाकर लोगों से मिले.

राघव चड्ढा, आम आदमी पार्टी

देर से उठकर राघव चड्ढा ने चुनावी कामों में दिलचस्पी ली. रिटर्निंग अफसर की मीटिंग में गए. पार्टी प्रमुख केजरीवाल से मिले. दोपहर में मां के हाथों से बना कढ़ी-चावल खाया और पार्टी कार्यकर्ताओं से मीटिंग की.

Delhi assembly election how candidates passed sunday, देर तक सोए दिल्ली के नेता, खाया घर में खाना, जानें- वोटिंग और काउंटिंग के बीच कैसे गुजारा वक्त

आतिशी मारलेना, आम आदमी पार्टी

पढ़ने-लिखने की बात करने वाली आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मारलेना ने नींद पूरी की. कई अखबार पढ़े और भतीजी का सुझाया स्पाई थ्रिलर किताब पढ़कर इंजॉय किया.

मनोज तिवारी, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष

सांसद मनोज तिवारी खुद चुनाव नहीं लड़ रहे थे, लेकिन चुनाव में उनकी सक्रियता काफी दिखी थी. वोटिंग के बाद संडे को उन्होंने खूब आराम करने की बात कही. घर के अहाते में ही क्रिकेट खेलने, धूप सेंकने और तेल मालिश करवाई. उन्होंने बताया कि माताजी के हाथों बने पारंपरिक खाना खाने के बाद उन्होंने दिनभर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकातें की.

विजेंद्र गुप्ता, बीजेपी

बीजेपी के सीनियर नेता विजेंद्र गुप्ता ने देर से उठने के बाद दिन का इस्तेमाल मनपसंद खाना खाने और परिवार के साथ बातचीत में किया. शाम को शॉपिंग की और रात में लोगों के बुलावे पर शादी समारोह में गए.

सुनील यादव, बीजेपी

नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल से मुकाबला कर रहे बीजेपी उम्मीदवार सुनील यादव ने रविवार सुबह देर से उठकर जिम में वक्त बिताया. लोदी गार्डन में दोस्तों से मिले और घर आकर बच्चों के साथ चेस खेला. पत्नी के साथ उनका ही बनाया हुआ लंच किया. बाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मतगणना के दिन की तैयारी के लिए बैठक की.

कपिल मिश्रा, बीजेपी

मॉडल टाउन से बीजेपी उम्मीदवार और काफी चर्चित नेता कपिल मिश्रा ने रविवार की शुरुआत काफी देर से की. सुबह 10 बजे उठे और घर पर कार्यकर्ताओं के साथ मां के हाथ का बना दाल-चावल खाया. इसके बाद पत्नी और बच्चों के साथ वक्त बिताया.

Delhi assembly election how candidates passed sunday, देर तक सोए दिल्ली के नेता, खाया घर में खाना, जानें- वोटिंग और काउंटिंग के बीच कैसे गुजारा वक्त

कीर्ति झा आजाद, कांग्रेस

कांग्रेस के सीनियर नेता कीर्ति झा आजाद अपनी पत्नी पूनम आजाद का संगम विहार में चुनावी प्रबंधन भी देख रहे थे. इसलिए रविवार को देर तक सोए. फिर पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले.

सुभाष चोपड़ा, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने संडे की शुरुआत अपनी बेटी शिवानी के साथ सुबह की सैर से की. इसके बाद पुराने दोस्तों से मिले. दोपहर बाद वह पार्टी ऑफिस गए और बैठकों में शामिल हुए.

आरपी सिंह, कांग्रेस

कांग्रेस नेता आरपी सिंह ने संडे की शुरुआत भी बाकी दिनों की तरह रूटीन के मुताबिक ही किया. सुबह 5 बजे उठे. हालांकि वह अपने बॉक्सिंग की प्रैक्टिस से चूक गए. उन्होंने बताया कि दिन में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले और मंडी हाउस में अपने पसंदीदा चाय की दुकान पर एक स्ट्रै डॉग को खाना खिलाया.

ये भी पढ़ें –

EXIT POLLS कितने भरोसेमंद? जानिए- दिल्ली चुनाव में कैसा रहा है अब तक का इतिहास

Exit poll: ‘BJP को मिलेंगी 48 सीटें,’ मनोज तिवारी के दावे पर गूगल ट्रांसलेटर ऐसे हुआ कंफ्यूज

Related Posts