Delhi Election: प्रचार में कूदे राहुल-प्रियंका, AAP और BJP पर की आरोपों की बौछार

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस तरह के नारे देश को जोड़ नहीं सकते. पीएम और सीएम दोनों प्रचार के भूखे हैं और लीपापोती करते हैं. उन्होंने कहा कि इनका मॉडल कुछ और था और शीला जी का कुछ और.
, Delhi Election: प्रचार में कूदे राहुल-प्रियंका, AAP और BJP पर की आरोपों की बौछार

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने लगी है. बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक साथ रैली को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका और राहुल दोनों आप और बीजेपी पर करारा हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने कहा कि पहले के नारों में रोटी, कपड़ा और मकान होता था और अब नारे हैं कि ‘गोली मारो’, ‘खून से तिलक करो’.

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस तरह के नारे देश को जोड़ नहीं सकते. पीएम और सीएम दोनों प्रचार के भूखे हैं और लीपापोती करते हैं. उन्होंने कहा कि इनका मॉडल कुछ और था और शीला जी का कुछ और. पुरानी बातों का जिक्र करते हुए प्रियंका ने कहा, बीस साल पहले मेरी शादी हुई थी. मेरे पति के कारोबार के चलते मैं यहां आती थी. सदर बाजार, किनारी बाजार…शीला जी के विकास पर इन लोगों मॉडल पर इन लोगों ने अपनी मॉडलिंग की.’

इसके बाद राहुल गांधी ने भी आप और बीजेपी पर हमला किया. राहुल ने कहा, “ये हुआ क्या की नरेंद्र मोदी गुजरात से आते हैं और देश भर में ज़हर फैला देते है. मोदी, डर का फायदा उठाते हैं. उनकी राजनीति का ऑक्सीजन बेरोजगारी है.

राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि ढाई घंटे जो झूठ बोलेगा उसको बैठना तो पड़ेगा, पानी तो पीना पड़ेगा. दो ही लोग हैं जो 10 घंटे से ज़्यादा झूठ बोल सकते हैं, मोदीजी और अरविंद केजरीवाल बिना पानी पिये 10 घंटे तक झूठ बोल सकते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह की तो मैं बात ही नहीं करूंगा. पढ़ाई की स्ट्रैटजी दे रहे थे. हमने कहा मोदीजी अपनी डिग्री दिखा दो, आज तक नहीं दिखी डिग्री. राहुल ने कहा कि पूरा समय नरेंद्र मोदी सिर्फ हिन्दू मुस्लिम को लड़ने में लगा देते हैं और फिर कहते है मैं हूं देशभक्त.

राहुल गांधी के भाषण की कुछ बातें

1- ये मोदी , केजरीवाल किसको देशभक्ति सिखा रहे हैं? आपको देश ने देश को आगे ले जाने ले लिए चुना है. देश की प्रगति के लिए चुना है, काम करने के लिए चुना है. वो तो इनसे नहीं होता.

2- देश में एक नया फैशन बना है. एक तरफ नरेंद्र मोदी, एक तरफ केजरीवाल. देश के लोगों को देशभक्ति सिखाते हैं. इस देश में किसी को दे भक्ति सीखने की कोई ज़रूरत नहीं, इस देश में सबके सब देशभक्त हैं. ये फैशन बांटने का तरीका है.

3- हमारा शब्दों का रिश्ता है. आपका और हमारा दिल का रिश्ता है. प्यार का रिश्ता है. हमारा पारिवारिक रिश्ता है. जिससे प्यार होता है, उससे झूठ नहीं बोला जाता.

4- मैं अपना पूरा दम जितना भी मेरे अंदर है वो हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार दिलाने में लगा दूंगा.

Related Posts