दिल्ली कैबिनेट की मीटिंग कल, दूसरे राज्यों के लिए हेल्थ केयर इंफ्रास्ट्रक्चर पर होगी बात

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) ने 1 जून को दिल्ली के बॉर्डर सील करने के बाद दिल्ली की जनता से सुझाव मांगे थे. इसके लिए 2 जून को 5 सदस्यों की एक्सपर्ट कमेटी बनाई गई थी.
Delhi cabinet meeting, दिल्ली कैबिनेट की मीटिंग कल, दूसरे राज्यों के लिए हेल्थ केयर इंफ्रास्ट्रक्चर पर होगी बात

डॉ महेश वर्मा कमिटी की रिपोर्ट पर कल सुबह 11:30 बजे दिल्ली कैबिनेट की बैठक (Delhi Cabinet meeting) की जाएगी. कैबिनेट की बैठक के बाद तय होगा कि दिल्ली का हेल्थ केयर इंफ्रास्ट्रक्चर (Health Care Infrastructure) दूसरे राज्यों के लिए खोला जाए या नहीं.

सूत्र के हवाले से डॉ महेश वर्मा कमिटी ने दिल्ली सरकार को रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में कहा गया कि, ‘दिल्ली का हेल्थ केयर इंफ्रास्ट्रक्चर केवल दिल्ली निवासियों के लिए इस्तेमाल हो. अगर बाहर वालों के लिए दिल्ली का हेल्थ केयर इंफ्रास्ट्रक्चर खोला गया तो 3 दिन के अंदर सारे बेड भर जाएंगे.’

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 1 जून को दिल्ली के बॉर्डर सील करने के बाद दिल्ली की जनता से सुझाव मांगे थे. इसके लिए 2 जून को 5 सदस्यों की एक्सपर्ट कमेटी बनाई गई थी. बैठक में डॉ महेश वर्मा, वीसी, आईपी यूनिवर्सिटी, कमिटी के चेयरमैन शामिल थे.

कमिटी को इस बारे में जानकारी देनी थी…

  • दिल्ली में अस्पतालों की समग्र तैयारी क्या है?
  • क्या दिल्ली के अस्पताल और दिल्ली के बाहर के मरीजों का लोड ले पाएंगे ?
  • दिल्ली में स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर की बढ़ोतरी?

इसके साथ ही कोई अन्य क्षेत्र जहां दिल्ली में कोविड 19 के बेहतर प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना आवश्यक है, इसकी जानकारी भी मांगी गई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts