Coronavirus से चार कदम आगे चल रही है दिल्‍ली सरकार: CM अरविंद केजरीवाल

सीएम केजरीवाल (CM Kejariwal) ने कहा, "सोमवार को एक एप लॉन्च करेंगे. इस एप के जरिए हॉस्पिटल में खाली बेड और वेंटिलेटर की जानकारी मिलेगी. डरिये नहीं, दिल्ली सरकार कोरोनावायरस से चार कदम आगे चल रही है."

Arvind Kejriwal addresses, Coronavirus से चार कदम आगे चल रही है दिल्‍ली सरकार: CM अरविंद केजरीवाल

कोरोनावायरस (Coronavirus) से किसी को डरने की जरूरत नहीं है. सरकार इसके खात्‍मे के लिए पूरी तरह से जुटी हुई है. इस वायरस से दिल्‍ली सरकार चार कदम आगे चल रही है, इसलिए इससे भयभीत न हों. कुछ ऐसी ही बातें शनिवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री रविंद केजरीवाल (Arvind Keriwal) ने कहीं. आइए जानते हैं प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की मुख्‍य बातें…

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

1. केवल 2100 मरीज हॉस्पिटल में हैं, बाकी सब घरों में हैं. एक हफ्ते में हमने काफी बेड का इंतजाम कर किया है. अब दिल्ली में 6600 कुल बेड हैं. 5 जून तक 9500 बेड हो जाएंगे.

2. 14 मई को कोरोनावायरस के 8500 केस थे. 15 दिन बाद अब ये बाद दोगुने हो गए हैं. 15 दिन में 8500 केस बढ़े हैं. अस्पतालों में सिर्फ 500 केस बढ़े. यानी ज्यादातर जिन लोगों को कोरोना हो रहा है उनको मामूली लक्षण हैं और उनका इलाज घर पर ही हो रहा है.


3. सोमवार को एक एप लॉन्च करेंगे. इस एप के जरिए हॉस्पिटल में खाली बेड और वेंटिलेटर की जानकारी मिलेगी. डरिये नहीं, दिल्ली सरकार कोरोनावायरस से चार कदम आगे चल रही है.

4. गंदी राजनीति के चलते कुछ लोग भ्रमित करने वाले वीडियो बनाते हैं. कहीं और के वीडियो चला रहे हैं. उनसे निवेदन है, देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है. राजनीति छोड़कर हम सबको एक साथ काम करना है.


5. आज कोई ये नहीं कह सकता कि एक महीना या दो महीने और लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा. कोरोना रहेगा. अगर कोरोना रहेगा तो कोरोना का इलाज करने का इंतजाम भी करना पड़ेगा. हमारी पूरी सरकार इस समय कोरोना के मरीजों का इलाज करने पर ध्यान दे रही है.

6. दिल्ली में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इस बात को हम स्वीकार करते हैं. यह चिंता का विषय है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते दो चीजों पर मेरी चिंता होगी. पहली अगर मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगे और दूसरा कोरोना के मरीज ज्यादा हो और बेड कम हों. कोरोना रहेगा, इसलिए इसके साथ रहने का इंतजाम करना पड़ेगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts