अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को रॉउज एवेन्यू कोर्ट से राहत

अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर मानहानि मामले में राम जेठमलानी को सरकारी खजाने से फीस देने का आरोप था.
Arvind Kejriwal, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को रॉउज एवेन्यू कोर्ट से राहत

मानहानि के मामले में राम जेठमलानी को सरकारी खजाने से फीस देने के मामले में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को रॉउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने याचिकाकर्ता प्रदीप कुमार मित्तल की रिविजन पेटिशन खारिज़ की है.

RTI एक्टिविस्ट प्रदीप ने कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि दोनों के खिलाफ मानहानि केस में वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी को सरकारी खर्चे पर रखा गया था. जबकि ये व्यक्तिगत केस था. तो वहीं केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में कहा था कि राम जेठमलानी को सरकारी खजाने से किसी फीस का भुगतान नहीं किया गया.

दरअसल पूरा विवाद मानहानि के मामले में वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी की 3.86 करोड़ रुपये की फीस को लेकर शुरू हुआ था. जेठमलानी की ओर से आने वाले बिल का भुगतान और उसकी मंजूरी के लिए केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल के पास भी एक खत भेजा था. उस खत पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के भी हस्ताक्षर थे.

मामला सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में विवाद पैदा हो गया था. सोशल मीडिया पर भी केजरीवाल को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. इन्हीं बातों को लेकर RTI एक्टिविस्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सरकारी खजाने का ग़लत इस्तेमाल करने का केस दर्ज करवाया था. हालांकि बाद में राम जेठमलानी की तरफ से मुफ्त केस लड़ने की बात भी कही गई थी.

Related Posts