दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया Delhi Corona App, मिलेंगी ये जरूरी जानकारी

Delhi Corona App के जरिए राजधानी दिल्ली में COVID-19 की मौजूदा स्थिति क्या है, किस अस्पताल में कितने बेड और वेंटिलेटर खाली हैं, इसकी ताजा जानकारी मिल पाएगी. इसके साथ ही कई और भी चीजों की जानकारी मिलेगी.
Delhi Corona app, दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया Delhi Corona App, मिलेंगी ये जरूरी जानकारी

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में रहने वालों के लिए मंगलवार को आधिकारिक तौर पर Delhi Corona App लॉन्च किया है. वैसे यह App एक दिन पहले यानी सोमवार से ही पब्लिक डोमेन में पहुंच गया था. लोगों ने Delhi Corona App डाउनलोड करना शुरू कर दिया है. लॉन्चिंग से पहले ही इस App को 10 हजार से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं.

इस App के जरिए राजधानी दिल्ली में COVID-19 की मौजूदा स्थिति क्या है और किस अस्पताल में कितने बेड और वेंटिलेटर खाली हैं इसकी ताजा जानकारी मिल पाएगी. सरकार का मानना है कि इससे लोगों को सहूलियत होगी कि उन्हें किस अस्पताल में अपने परिजन को भर्ती कराना है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Delhi Corona app, दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया Delhi Corona App, मिलेंगी ये जरूरी जानकारी

दिल्ली सरकार द्वारा बनाया गया यह App कई तरीके से दिल्ली वासियों की मदद करेगा. दिल्ली में कौन-कौन सी जगह कंटेंटमेंट ज़ोन घोषित की गई है, इसकी जानकारी भी इस App के जरिए मिल पाएगी.

इसके अलावा App में COVID-19 टेस्ट सेंटर की जानकारी भी दी गई है, जिससे लोग अपने नज़दीकी टेस्ट सेंटर पर जाकर सैंपल दे सकते हैं. App पर दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जा रही COVID-19 हेल्पलाइन के बारे में भी जानकारी दी गई है.

लॉकडाउन के समय में दिल्ली सरकार क्या-क्या सुविधाएं दे रही है, इस App के जरिए लोग जान सकते हैं और उनका लाभ उठा सकते हैं. जैसे- ई-पास,  पास के रैन बसेरे की जानकारी, राशन के लिए पंजीकरण,  रिलीफ सेंटर और भी ऐसी तमाम जानकारियां इस एप के ज़रिए मिल पाएंगी.

कैसे करें डाउनलोड?

सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप गूगल प्ले स्टोर से इसे Delhi Corona के नाम से डाउनलोड कर सकते हैं. 8800007722 व्हाट्स ऐप से भी इसे डाउनलोड किया जा सकता है. delhifightscorona.in/beds के नाम से इसका एक वेब पेज भी बनाया गया है. अगर आपको फिर भी जानकारी नहीं मिलती है तो आप 1031 पर फोन कर सकते हैं.

Related Posts