थप्पड़कांड के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा – ये हमला मुझ पर नहीं, दिल्ली की जनता पर हुआ है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'ये हमला इसलिए करवाया गया ताकि मोदी के ख़िलाफ़ बोलने वाले डर जाएं. यह एक तानाशाह के लक्षण हैं. पर मैं डरने वाले नहीं हूं.'
Arvind Kejriwal, थप्पड़कांड के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा – ये हमला मुझ पर नहीं, दिल्ली की जनता पर हुआ है

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शनिवार को रोड शो के दौरान एक युवक ने थप्पड़ जड़ दिया. केजरीवाल पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके में पार्टी उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के साथ प्रचार कर रहे थे. वह एक रोड शो के लिए जैसे ही एक खुली जीप पर सवार हुए, मरून रंग का टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति ने जीप के बोनट पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया.

‘पिछले 5 साल में ये नौंवा हमला है’

इसी थप्पड़ कांड पर बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की तरफ से एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा कि, “पिछले 5 साल में मेरे ऊपर ये नौंवा हमला है. मुख्यमंत्री बनने के बाद मेरे ऊपर ये पांचवा हमला है. मुझे नहीं लगता कि 70 साल के भारत के इतिहास में इस तरह किसी भी मुख्यमंत्री के ऊपर कभी भी हमले किए गए होंगे. पूरे देश के अंदर दिल्ली अकेला राज्य है, जिसकी मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी विरोधी पार्टी की सरकार के पास है. मेरी सुरक्षा की जिम्मेदारी भाजपा सरकार की है. बाकी हर राज्य के अंदर उस मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी उन्हीं के अंडर में काम करने वाली पुलिस की है लेकिन दिल्ली अकेला राज्य है जिसके मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी, उनकी विरोधी पार्टी यानी भाजपा के पास है फिर अगर मुझ पर हमला होता है, तो उसकी सीधी-सीधी जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार की है.”

मोदी जी और पाकिस्‍तान के बीच में आखिर क्‍या रिश्‍ते हैं?

केजरीवाल ने कहा, “ऐसी कौन सी चीज है जिसको ये लोग कल दबाना चाहते थे? हमला करने वाले की पत्‍नी ने कहा कि वो मोदी जी के खिलाफ वो कुछ नहीं सुन सकता था. मैंने ऐसा पिछले एक हफ्ते में क्‍या कह दिया जिससे मोदी जी विचलित हो गये? ऐसा क्या कह दिया जिससे उनको मुझ पर हमला करवाने के लिए इस शख्‍स को भेजना पड़ा? दरअसल, पिछले हफ्ते-दस दिन से मैं अपने सारे इंटरव्‍यू में प्रश्‍न उठा रहा हूं. मैंने कई टीवी मीडिया को इंटरव्‍यू दिये हैं. मैं प्रश्‍न उठा रहा हूं कि मोदी जी और पाकिस्‍तान के बीच में आखिर क्‍या रिश्‍ते हैं? मुझे लगता है कि ये प्रश्‍न उठाने की वजह से ये कल का हमला करवाया गया है.”

‘आतंकवादी कह रहे हैं कि मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाओ’

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, “मैं सारे देश के सामने ये पूछना चाहता हूं कि मोदी जी और पाकिस्‍तान के बीच में आखिर क्‍या रिश्‍ते हैं? मोदी जी कह रहे हैं कि हमने आतंकवादियों के घर में घुस कर मारा और आतंकवादी कह रहे हैं कि मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाओ. ये चल क्‍या रहा है? ये किसी की समझ में नहीं आ रहा. इमरान खान कहते हैं कि मोदी जी को भारत का दोबारा प्रधानमंत्री बनाओ. इमरान खान मोदी जी को भारत का दोबारा प्रधानमंत्री क्‍यों बनाना चाहते हैं. मोदी जी कहते हैं कि हमने आतंकवादियों को घर में घुस कर मारा और आतंकवादी मोदी-मोदी कर रहे हैं.”

‘मोदी जी का पाकिस्‍तान के साथ क्‍या रिश्‍ता है?’

केजरीवाल ने कहा, “इमरान खान ने चुनाव के दो महीने पहले पुलवामा में आतंकवादी हमला क्‍यों करवाया? हमारी सेना ने पूरे शौर्य, पूरी हिम्‍मत और पूरे जोश के साथ बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक करके 300 पाकिस्‍तानी मार गिराये और उसके बाद इमरान खान कहता है कि मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाओ. हमने 300 पाकिस्‍तानी मार दिये और इमरान खान कहते हैं कि मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाओ. मोदी जी का पाकिस्‍तान के साथ क्‍या रिश्‍ता है? ये देश जानना चाहता है.”

हमले से नहीं डरा हूं’

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ये भी कहा, “मैं दिल्‍ली की जनता को ये भरोसा दिलाना चाहता हूं कि इनके हमलों से मैं डरा नहीं हूं. इनका हर हमला मुझे और मजबूत करता है.दिल्‍ली की जनता बिल्‍कुल चिंता न करे ये काम जारी रहेगा. मेरे शरीर के खून का एक-एक कतरा दिल्‍ली और देश के लोगों के लिये हमेशा समर्पित रहेगा. मेरी आखिरी सांस इस देश के लिए समर्पित रहेगी. ये हमले न तो हमारी आवाज बंद कर सकते हैं और न ही ये हमारा साहस खत्‍म कर सकते हैं.”

‘क्यों कराया गया हमला?’

केजरीवाल ने कहा कि सवाल ये उठता है कि ये हमला क्‍यों करवाया गया. हमला करने वाले की पत्नी ने बयान दिया है कि उनके पति बहुत बड़े मोदी भक्‍त थे और वो ये बर्दाश्‍त नहीं कर सकते थे कि कोई भी मोदी जी के खिलाफ बोले.वो केजरीवाल से नफरत करते थे. इससे एक चीज तो साफ है कि ये मैसेज देने की कोशिश की जा रही है कि मोदी जी के खिलाफ जो भी बोलेगा उसको बक्‍शा नहीं जायेगा. चाहे वो कोई मुख्‍यमंत्री ही क्‍यों ना हो.

दिल्ली पुलिस पर भी साधा निशाना

दिल्ली पुलिस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, “दिल्‍ली पुलिस ने कल अपना एक बयान जारी किया है.दिल्‍ली पुलिस का वो बयान हमले के पहले भारतीय जनता पार्टी के हेडक्‍वार्टर में तैयार कर लिया गया था.हमले के पहले सारी तैयारी कर ली गई थी कि हमला होगा और हमले के दो-तीन घंटे के बाद पुलिस ये बयान देगी.पुलिस ने वही बयान दिया और दिल्‍ली पुलिस बेचारी कर क्‍या सकती है. दिल्‍ली पुलिस की औकात ही क्‍या है. जब इस देश के अंदर इलेक्‍शन कमीशन की औकात नहीं बची.

इस देश के अंदर इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट, सीबीआई, कैग की औकात नहीं बची तो दिल्‍ली पुलिस तो बहुत छोटी चीज है. दिल्‍ली पुलिस से वो बयान दिलाया गया. दिल्‍ली पुलिस का बयान कहता है कि वो आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता था. उस इलाके में जाकर पूछ लो.उसे सारे जानते हैं कि वो बीजेपी का परिवार था. दिल्‍ली पुलिस का बयान कहता है कि आम आदमी पार्टी के लीडर्स ने आर्मी के खिलाफ जो बातें कहीं, वो उससे नाराज था.सेना का जो अपमान किया, वो उससे नाराज था.”

ये भी पढ़ें, जानें अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला किस पार्टी का है सपोर्टर

Related Posts