INX मीडिया मामले में चिदंबरम की बढ़ी न्यायिक हिरासत, जेल में अब खाएंगे घर का खाना

पी चिदंबरम फिलहाल आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं.
P Chidambaram, INX मीडिया मामले में चिदंबरम की बढ़ी न्यायिक हिरासत, जेल में अब खाएंगे घर का खाना

दिल्ली हाई कोर्ट से वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को एक बार फिर झटका लगा है. INX मीडिया CBI मामले में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत पूरी होने पर पी चिदंबरम को दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत एक बार फिर 14 दिन के लिए 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी.

सुनवाई के दौरान चिदंबरम की तरफ से उनके खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कोर्ट से चिदंबरम को जेल में घर का बना खाना खाने देने की अनुमति देने की अर्जी लगाई गई.

CBI की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट से कहा कि चिदंबरम को तिहाड़ जेल में घर का खाना दिए जाने पर CBI को कोई आपत्ति नहीं है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद स्पेशल जज अजय कुमार कुहार ने चिदंबरम को जेल में दिन में एक बार घर का बना खाना खाने की इजाजत दी.

आपको बता दें कि चिदंबरम की 30 सितंबर को दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी थी. हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए चिदंबरम की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर करते हुए जल्द सुनवाई की मांग है.

CBI-ED ने ऐसे कसा शिकंजा
आईएनएक्स मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी के बयानों के आधार पर सीबीआई और ईडी ने चिदंबरम पर शिकंजा कसा है. मामले में जांच अभी भी जारी है. इसमें कई तरह की गड़बड़ियां पाई गई हैं.

आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में अनियमितता बरती गई. पी चिदंबरम उस समय वित्त मंत्री थे.

ये भी पढ़ें-

Ayodhya Case Live: ‘सबसे भरोसेमंद दस्तावेज स्कंद पुराण, जन्म स्थान की परिक्रमा करके प्राप्त होगा मोक्ष’

जम्‍मू के कई सीनियर नेता रिहा, गवर्नर के एडवाइजर बोले- हालात देख कश्‍मीरी लीडर्स को भी छोड़ेंगे

आदित्‍य ठाकरे ने दाखिल किया पर्चा, जानें शिवसेना के युवा तुर्क की फैमिली में कौन-कौन

Related Posts