मनी लांड्रिंग मामले में डीके शिवकुमार की 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ी

निचली अदालत से शिवकुमार की जमानत याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई है.

मनी लांड्रिंग के मामले कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है. न्यायिक हिरासत पूरी होने पर डीके शिवकुमार को दिल्ली की राउज एवेन्यू के स्पेशल जज अजय कुमार कुहार की कोर्ट में पेश किया गया था.

कोर्ट में ED की तरफ से डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की अर्जी लगाई गई. साथ ही ED ने कहा कि कोर्ट से मिली ED हिरासत के दौरान ज्यादातर समय शिवकुमार बीमारी के चलते अस्पताल में ही रहे, पूछताछ के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाया, लिहाजा ED अब न्यायिक हिरासत में शिवकुमार से पूछताछ करना चाहती है.

डीके शिवकुमार के वकील दयान कृष्णन ने कोर्ट को बताया कि, ‘निचली अदालत से शिवकुमार की जमानत याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई है. 14 अक्टूबर को मामले में सुनवाई होनी है. ED की पूछताछ से उन्हें कोई एतराज़ नहीं है बस जेल मेनुअल और नियमों के मुताबिक पूछताछ होनी चाहिए.’

दोनों पक्षों को सुनने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत 15 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी. साथ ही 4 और 5 अक्टूबर को ED को डीके शिवकुमार से पूछताछ करने की भी इजाजत दे दी है.