दिल्ली विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल को 6 महीने की जेल

राम निवास गोयल और अन्य 4 पर पीड़ित के घर मे जबरन घुसने का केस में सजा हुई है. जबकि राम निवास गोयल के बेटे सुमीत गोयल को मारपीट का दोषी माना गया है.
Ram Niwas Goyal, दिल्ली विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल को 6 महीने की जेल

दिल्ली के रॉउज एवेनीयू कोर्ट ने दिल्ली विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल और उनके बेटे सुमित गोयल समेत 5 लोगों को 6-6 महीने की सजा सुनाई है. अदालत ने सभी दोषियों को 10-10 हज़ार के मुचलके पर जमानत दे दी है, जिससे दोषी इस फैसले को चुनौती दे सकें.

राम निवास गोयल और अन्य 4 पर पीड़ित के घर मे जबरन घुसने का केस में सजा हुई है. जबकि राम निवास गोयल के बेटे सुमीत गोयल पर पीड़ित के घर मे जबरन घुसने और मारपीट का दोषी भी माना गया है.

कोर्ट ने दोषियों पर एक-एक हज़ार का जुर्माना भी लगाया है.

दरअसल, घटना 6 फरवरी 2015 की है. जब ये सभी लोग बीजेपी नेता मनीष घई के घर मे जबरन घुस गए थे और उनके साथ मारपीट की थी. हालांकि राम निवास गोयल ने कोर्ट में दलील दी थी कि उन्हें जानकारी मिली थी कि चुनाव से पहले मतदाताओं मे बांटने के लिए शराब और कम्बल घर मे छुपा कर रखे हुए है. उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को दी थी और पुलिस के साथ पीड़ित के घर मे दाखिल हुए थे. लेकिन कोर्ट ने राम निवास गोयल और अन्य की दलीलों को नही माना और दोषी करार देते हुए 6-6 महीने की सजा और 1-1 हज़ार रुपये का जुर्माना लगा दिया.

Related Posts