Delhi Election 2020: ये हैं दिल्ली की सबसे बुजुर्ग वोटर, मिलेगा सम्मान

दिल्ली चुनाव आयोग के अफसरों ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी सबसे बुजुर्ग वोटर को सम्मानित किया जाएगा.

दिल्ली चुनाव आयोग ने 100 साल से अधिक उम्र के जितने भी वोटर हैं, उनकी पहचान की है. उनमें करीब 50 प्रतिशत से अधिक महिला हैं. इसमें सबसे बुजुर्ग वोटर ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली 110 साल की कालीतारा मंडल हैं. वहीं, अफसरों का कहना है कि इसके बाद आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के 108 साल के तिलकराज और बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र की सितारा जैन हैं.

अफसरों ने बताया कि पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान सबसे बुजुर्ग वोटर तिलक नगर के रहने वाले बच्चन सिंह थे. उनकी उम्र उस समय 111 साल थी. लेकिन, चुनाव के कुछ दिनों बाद उनका निधन हो गया. इस साल 100 साल या इससे अधिक उम्र के 743 वोटरों की लिस्ट बनाई गई है. इसमें कालीतारा मंडल का नाम सबसे ऊपर है.

दिल्ली चुनाव आयोग के अफसरों ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी सबसे बुजुर्ग वोटर को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा चुनाव आयोग के अफसरों की अपील है कि अगर ऐसे वोटर मतदान केंद्रों पर आकर मतदान करें, तो अन्य वोटरों को प्रोत्साहन मिलेगा.

ये भी पढ़ें – केजरीवाल के नामांकन में देरी : AAP के साजिश वाले आरोपों पर चुनाव आयोग ने दी ये सफाई