Delhi election: लोकल टीवी चैनल मालिक से वकील तक, केजरीवाल के खिलाफ खड़े हुए 65 उम्मीदवार

पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख पर केजरीवाल जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंचे तो देखा कि बाहर उम्मीदवारों की भारी भीड़ लगी हुई है. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उन्हें 45 नंबर टोकन मिला हुआ है.

Delhi election 2020 के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन किया. पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख पर केजरीवाल जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंचे तो देखा कि बाहर उम्मीदवारों की भारी भीड़ लगी हुई है. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उन्हें 45 नंबर टोकन मिला हुआ है.

अरविंद केजरीवाल ने नामांकन भरने के लिए कई घंटे इंतजार किया. इस सीट पर केजरीवाल को टक्कर देने के लिए कुल 65 लोगों ने पर्चा भरा है. इनमें से ज्यादातर निर्दलीय उम्मीदवार हैं. इन्हीं में से एक नाम योगी माथुर का है. वे एक लोकल टीवी चैनल पृथ्वी दर्शन के मालिक हैं जिसका प्रसारण रोहिणी में होता है.

निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतरने वाले माथुर ने कहा ‘मैं यहां अरविंद केजरीवाल को हराने आया हूं. वे फिर से मुख्यमंत्री बनने लायक नहीं हैं. एक राजनेता क्या कर सकता है, ये मैं अब साबित करके रहूंगा.’

टैक्स के मामले देखने वाले वकील के बंसल भी केजरीवाल के खिलाफ ताल ठोंक रहे हैं. उनका दावा है कि वे भारतीय लोकतंत्र पार्टी के सदस्य हैं और पहली बार कोई चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने शिकायत की ‘मैं दशकों से दिल्ली में हूं. यहां न तो कांग्रेस ने और न ही आम आदमी पार्टी ने हमारी हेल्प की. केजरीवाल सब फ्री देने की घोषणा करते हैं. उन्होंने सड़कों, अस्पतालों, स्कूल और परिवहन सुधार के लिए कुछ नहीं किया है.’

इन्हीं उम्मीदवारों में से एक हैं पंकज कुमार जो पेशे से टीचर हैं. उनका कहना है कि वे मजदूर और बस कंडक्टरों की हालत सुधारने के लिए चुनाव जीतना चाहते हैं. जिला निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि 50 से ज्यादा प्रत्याशी या तो निर्दलीय थे या उनकी पार्टी मान्यता प्राप्त नहीं थी.

ये भी पढ़ेंः

Delhi Election 2020: ये हैं दिल्ली की सबसे बुजुर्ग वोटर, मिलेगा सम्मान

दिल्ली में पारा 8 डिग्री तक लुढ़का, कोहरे और लो विजिबिलिटी से देर हुई 22 ट्रेन-30 फ्लाइट्स

Related Posts