Delhi Election Result : हनुमान जी बने दिल्ली दंगल के साक्षी, प्रचार से मतगणना तक ये रहा कनेक्शन

बीजेपी नेता विजय गोयल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर गए हैं और पार्टी की सफलता के लिए प्रार्थना की है. दिल्ली चुनाव में हनुमान जी की एंट्री उसी दिन हो गई थी जिस दिन एक इंटरव्यू के दौरान अरविंद केजरीवाल ने हनुमान चालीसा गाकर सुनाई थी.
Hanuman connection in Delhi election, Delhi Election Result : हनुमान जी बने दिल्ली दंगल के साक्षी, प्रचार से मतगणना तक ये रहा कनेक्शन

दिल्ली चुनाव के रिजल्ट थोड़ी ही देर में सबके सामने होंगे, वोटों की गिनती शुरू हो गई है. इस चुनाव के कई फैक्टर्स पर बात की जाएगी. वोटिंग परसेंट, पोलराइजेशन, एंटी इनकंबेंसी जैसे भारी शब्द इस्तेमाल किए जाएंगे. लेकिन जो महाबली है और जो प्रचार से वोटों की गिनती तक साथ दे रहा है उस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा.

बात हो रही है हनुमान जी की जिनको संकट के समय सभी याद करते है. क्योंकि ‘संकट ते हनुमान छुड़ावै, मन क्रम वचन ध्यान जो लावै.’ ताजा घटनाक्रम में बीजेपी नेता विजय गोयल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर गए हैं और पार्टी की सफलता के लिए प्रार्थना की है.

दिल्ली चुनाव में हनुमान जी की एंट्री उसी दिन हो गई थी जिस दिन एक इंटरव्यू के दौरान अरविंद केजरीवाल ने हनुमान चालीसा गाकर सुनाई थी. इस पर बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अभी ओवैसी भी हनुमान चालीसा गाएंगे. इस बयान के बाद हनुमान जी ट्रेंडिंग में आ गए थे.

दूसरी बार हनुमान जी को ट्रेंडिंग में लाने का श्रेय भी अरविंद केजरीवाल को जाता है. उन्होंने वोटिंग से एक दिन पहले 7 फरवरी को कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर प्रार्थना की. ट्वीट किया कि हनुमान जी ने आशीर्वाद दिया है, ‘अच्छा काम कर रहे हो, इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो और फल मुझ पर छोड़ दो. सब अच्छा होगा.’

कहते हैं कि राम-रावण युद्ध में हिस्सा लेने वाले हनुमान जी महाभारत के युद्ध में भी साक्षी बने थे. अर्जुन के जिस रथ पर कृष्ण सारथी थे, उसी पर ऊपर झंडे में हनुमान जी ने अपना स्थान बना रखा था. यानी महाभारत का पूरा युद्ध हनुमान जी की आंखों के सामने हुआ.

इस तरह अबकी बार इलेक्शन में जलवा हनुमान जी का ही रहा. 70 सीटों पर हुए महाभारत में कौन सा दल जीतेगा, थोड़ी ही देर में पता चल जाएगा. सबसे खास बात यह है कि वोटिंग वाले दिन शनिवार था, मतगणना मंगलवार के दिन हो रही है. हनुमान भक्तों के लिए दोनों दिन खास होते हैं.

ये भी पढ़ेंः

Delhi Election Result LIVE : मनोज तिवारी बोले – आज BJP 55 सीटें जीत जाए तो हैरान न हों

Delhi Election Result: देर रात स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर पहुंचे AAP उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान

Delhi Election Result: इन VIP चेहरों और उनकी सीट पर रहेगी सबकी नजर

Delhi Election Result: AAP की वापसी में महिला और अल्पसंख्यक वोटर सबित होंगे मददगार

Delhi Election Result: BJP क्यों नकार रही थी Exit Poll के नतीजे? जानें कारण

Related Posts