‘नागरिकता कानून को सुधार की जरूरत,’ जामिया मिलिया में बोले दिल्ली के पूर्व LG नजीब जंग

दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल ने आगे कहा कि "उन्हें या तो मुसलमानों को शामिल करना चाहिए या अन्य नामों को हटाना चाहिए. इसे समावेशी बनाया जाए, तो ये मामला खारिज हो जाएगा. अगर पीएम इन लोगों को बुलाते हैं और बातचीत करते हैं, तो मामला सुलझ जाएगा."
Najeeb Jung on Citizenship Amendment Act, ‘नागरिकता कानून को सुधार की जरूरत,’ जामिया मिलिया में बोले दिल्ली के पूर्व LG नजीब जंग

देशभर में नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इन प्रदर्शनों में बॉलीवुड, नौकरशाही से लेकर राजनेताओं की भी मौजूदगी देखी जा रही है. सोमवार को इनमें एक नाम दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग का भी जुड़ गया. नजीब जंग सोमवार को जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर हो रहे प्रदर्शन में पहुंचे और इस दौरान उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि नागरिकता कानून को सुधार की जरूरत है.”

दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल ने आगे कहा कि “उन्हें या तो मुसलमानों को शामिल करना चाहिए या अन्य नामों को हटाना चाहिए. इसे समावेशी बनाया जाए, तो ये मामला खारिज हो जाएगा. अगर पीएम इन लोगों को बुलाते हैं और बातचीत करते हैं, तो मामला सुलझ जाएगा.”

नागरिकता कानून पर आगे बोलते हुए नजीब जंग ने कहा, “बातचीत होनी चाहिए, तभी कोई समाधान निकलेगा. अगर हम बात नहीं करेंगे तो समाधान कैसे निकलेगा? यह विरोध कब तक चलेगा?” देशभर में नागरिकता कानून के विरोध को लेकर हो रहे नुकसान पर उन्होंने कहा, “अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है, दुकानें बंद हैं, बसें नहीं चल रही हैं, काफी नुकसान हो रहा है.”

ये भी पढ़ें: DSP देविंदर सिंह बांग्लादेश गए थे? DGP दिलबाग सिंह ने किया ये खुलासा

Related Posts