दिल्लीः निर्माण भवन की चौथी मंजिल पर लगी आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया काबू

एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया, "सूचना मिली की निर्माण भवन (Nirman Bhawan) की चौथी मंजिल पर आग लग गई है, जिसके बाद जल्दी से दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है."

Delhi Fire broke out, दिल्लीः निर्माण भवन की चौथी मंजिल पर लगी आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया काबू

दिल्ली (Delhi) स्थित निर्माण भवन (Nirman Bhawan) में सोमवार को आग (Fire) लग गई. कई सरकारी कार्यालयों वाली इस इमारत में हुई दुर्घटना में अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. दमकल की गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया है.

मौके पर पहुंचीं दमकल की पांच गाड़ियां

एक अग्निशमन अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “सूचना मिली की निर्माण भवन की चौथी मंजिल पर आग लग गई है, जिसके बाद जल्दी से दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अधिकारी ने कहा कि फोन सुबह 9.01 बजे आया और फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. गौरतलब है कि निर्माण भवन में आवास व शहरी मामलों के मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य कई केंद्रीय मंत्रालयों के कार्यालय हैं.

नांगलोई में डीटीसी बस में लगी आग

वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली के नांगलोई में एक डीटीसी बस में आग लग गई. दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. आग पर काबू पा लिया गया है. कोई हताहत नही है. दमकल के मुताबिक, आग एसी के कम्प्रेशर में लगी थी.

मालूम हो को राजधानी दिल्ली के कैंट इलाके में आर्मी कैंटीन (Army Canteen) में रविवार सुबह भीषण आग लग गई थी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं.

रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगभग सुबह 9 बजे के लगभग लगी थी. हालांकि अभी तक इसके पीछे की वजह का खुलासा नहीं हुआ है. जो तस्वीरें सामने आईं उनके मुताबिक कैंट इलाके की CSD Canteen में काफी नुकसान हुआ है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts