दिल्ली अग्निकांड: उसी फैक्ट्री में फिर लगी आग, आज होगा 43 मृतकों का पोस्टमार्टम

यह वही बिल्डिंग है जिसमें रविवार को भी आग लगी थी, इस आग में 43 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक अभी 43 में से केवल 28 शवों की ही पहचान हो पाई है.

दिल्ली के फिल्मस्तान में एक बार फिर आग लग गई है. खबरों की मानें तो इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल से धुआं निकल रहा है. दमकल की 4 गाड़ियां मौका पर पहुंच चुकी हैं. यह वही बिल्डिंग है जिसमें रविवार को भी आग लगी थी, इस आग में 43 लोगों की मौत हो गई थी.

आज इन सभी मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम मौलाना आज़ाद मोर्चरी और सब्जी मंडी इलाके के पोस्टमॉर्टम केंद्र में होगा.

पुलिस के मुताबिक अभी 43 में से केवल 28 शवों की ही पहचान हो पाई है. पुलिस को मृतकों की पहचान करने के लिए उनके परिजनों से सम्पर्क से करना मुश्किल हो रहा है. जो शव जल गए हैं उनकी पहचान करना मुश्किल है. इसके लिए पुलिस उनका डीएनए और फोरेंसिक जांच करवाएगी.

मालूम हो कि दिल्ली के रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी में रविवार सुबह तीन कारखानों में आग लग गई थी. जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई और 15 से ज्यादा लोग आग की चपेट में आने से घायल हो गए थे. इन कारखानों में जैकेट, बैग, गद्दे बनाने और उनपर छपाई का काम होता है.

जिस समय आग लगी उस समय बड़ी संख्या में मजदूर कारखाने में ही सो रहे थे. आधिकारियों ने बताया कि यह इलाका बहुत ही संकरा है. तीनों कारखाने इंटरकनेक्ट हैं और सभी 6 मंजिल ऊंचे हैं.

ये भी पढ़ें :

9 पॉइंट्स में जानें दिल्ली अग्निकांड की पूरी कहानी, जिसने ले ली 43 लोगों की जान

दिल्ली अग्निकांड: बिहार के इस गांव में छाया मातम, हर तरफ सन्नाटा, 40 लोग करते थे फैक्ट्री में काम

 

 

 

Related Posts