गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर दिल्ली सरकार ऑड ईवन से दे सकती है लोगों को राहत

सिख समुदाय ने गुरुपर्व और नगर कीर्तन के दौरान 11 और 12 नवंबर को आड ईवन से छूट की मांग दिल्ली सरकार से की है.

राजधानी दिल्ली को प्रदूषण से राहत दिलाने के लिए दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन स्कीम लागू की थी. यह योजना 4 नवंबर से 14 नवंबर तक राजधानी क्षेत्र में लागू रहेगी. वहीं इस समय अवधि के बीच गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व भी पड़ रहा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पावन अवसर पर दिल्ली सरकार ऑड ईवन योजना से लोगों को छूट दे सकती है.

तिलक नगर विधायक जरनैल सिंह के नेतृत्व में सिख प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगें दिल्ली सरकार के सामने रखी हैं. दरअसल सिख समुदाय ने गुरुपर्व और नगर कीर्तन के दौरान 11 और 12 नवंबर को ऑड ईवन से छूट की मांग दिल्ली सरकार से की है. दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन लागू किया गया है.

जरनैल सिंह से पहले राजौरी गार्डन से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा भी ऑड ईवन पर छूट को लेकर 14 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख चुके हैं. उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री से अपील की थी कि गुरुपर्व के दौरान लाखों की मात्रा में संगत गुरुद्वारा साहिब पहुंचेगी. ऐसे में ऑड-ईवन स्कीम से उन्हें परेशानी हो सकती है. सिरसा ने चिट्ठी में ऑड ईवन स्कीम से गुरुपर्व के दौरान छूट की मांग की थी.

ये भी पढ़ें; ग्लोबल इंटरनेट फ्रीडम में आई गिरावट, भारत को सीख देने वाले पाकिस्तान की हालात बदतर