Lockdown : 8 लाख लोगों को दिल्ली सरकार से मिली 5000 रुपये महीने की मदद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के मुताबिक 5000 रुपये की यह पेंशन अगले महीने अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक दोबारा इन सभी खातों के लिए जारी की जाएगी.
lockdown in india, Lockdown : 8 लाख लोगों को दिल्ली सरकार से मिली 5000 रुपये महीने की मदद

दिल्ली सरकार (Delhi Government) का दावा है कि दिल्ली में रहने वाले आठ लाख बुजुर्ग और निसहाय लोगों को पांच-पांच हजार रुपये बतौर पेंशन उनके खाते में पहुंचाए जा चुके हैं. दिल्ली सरकार ने इस महीने सभी आश्रितों को पेंशन की राशि बढ़ा कर दी है. सरकार ने यह कदम लॉक डाउन के कारण उठाया है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown in India) घोषित किया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि अभी तक 8 लाख लोगों के खाते में 5000 रुपये जमा करवाए गए हैं. इन 8 लाख लोगों में से पांच लाख गरीब बुजुर्ग हैं. एक लाख विकलांगों को 5000 रुपये की सरकारी पेंशन मुहैया कराई गई है. वहीं दो लाख बेसहारा और विधवा महिलाओं को 5000 रुपये की यह पेंशन दी गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक 5000 रुपये की यह पेंशन अगले महीने अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक दोबारा इन सभी खातों के लिए जारी की जाएगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है. अभी तक पूरी दिल्ली से केवल 39 मामले सामने आए हैं, लेकिन हम मौजूदा स्थिति को देखते हुए हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकते. हमें तैयारियां करके रखनी होगी. दिल्ली सरकार द्वारा गठित 5 सदस्य डॉक्टरों की टीम के आधार पर हमने कोरोना वायरस (COVID-19) से लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि दिल्ली में यह संक्रमण और अधिक न फैले लेकिन यदि दिल्ली में स्थिति बिगड़ती है और प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित 100 नए रोगी अस्पताल पहुंचने लगते हैं तो इस स्थिति के लिए भी हमने पूरी तैयारी कर ली है. 500 रोगी प्रतिदिन पहुंचने पर भी दिल्ली सरकार की कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों का उपचार करने की योजना तैयार है. अब प्रतिदिन 1000 रोगियों के उपचार व्यवस्थाओं को तैयार कर रहे हैं.

-IANS

Related Posts