Corona : लक्षण मिलने पर यहां आइसोलेट किए जाएंगे यात्री, दिल्ली सरकार ने निर्धारित किए आइसोलेशन सेंटर

पिछले एक सप्ताह में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 3500 नए केस आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित 110 लोगों ने एक सप्ताह के दौरान अपनी जान गवाई है.
Delhi government guidelines, Corona : लक्षण मिलने पर यहां आइसोलेट किए जाएंगे यात्री, दिल्ली सरकार ने निर्धारित किए आइसोलेशन सेंटर

दिल्ली सरकार (Delhi Government) की तरफ से दिए गए ताजा निर्देश के मुताबिक तमाम बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डों पर आने वाले यात्रियों के हिसाब से आइसोलेशन सेंटर्स (Isolation Centers) निर्धारित किए गए हैं. लक्षण पाए जाने पर उन्हें इन्हीं आइसोलेशन सेंटर्स में रखा जाएगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसके साथ ही केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार यात्रियों के लिए सफर के दौरान जारी किए निर्देशों की एक बार फिर से जानकारी दी है…

  • सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का सुझाव दिया गया है.
  • एयरपोर्ट, बस टर्मिनल/स्टॉप और रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर समय-समय पर कोविड-19 से जुड़ी जानकारी की अनाउंसमेंट की जायेगी.
  • सभी यात्रियों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सेनेटाइजर का इस्तेमाल भी किया जायेगा.
  • एयरपोर्ट हेल्थ अथॉरिटी, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट और रेलवे की ये जिम्मेदारी होगी कि वो सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करें.
  • इस दौरान सिर्फ वही लोग ट्रैवल कर पाएंगे जिनमें किसी प्रकार का कोई लक्षण ना नजर आये.
  • किसी में इस दौरान लक्षण पाये जाते हैं तो संबंधित अथॉरिटी को उसे तुरंत आइसोलेट कर एंबुलेंस के जरिये अस्पताल तक पहुंचाना होगा.

बता दें लॉकडाउन (Lockdown) में ढील देने के बाद दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के केस बढ़े हैं. पिछले एक सप्ताह में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 3500 नए केस आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित 110 लोगों ने एक सप्ताह के दौरान अपनी जान गवाई है. पिछले एक सप्ताह में करीब 2500 लोग ठीक होकर घर गए हैं.

दिल्ली सरकार के मुताबिक कोई भी अस्पताल किसी कोविड मरीज को उसके हाल पर नहीं छोड़ सकता है. यदि उसके पास कोविड बेड नहीं है, तो दूसरे अस्पताल में बेड दिलाने की उसकी जिम्मेदारी है. दिल्ली सरकार एक सिस्टम भी बना रही है, जिससे लोगों को आसानी से पता चल जाएगा कि कहां पर बेड उपलब्ध है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts