Ola-Uber Cabs का एंबुलेंस के तौर पर इस्तेमाल, 200 टैक्सी किराए पर लेगी Delhi Government

आदेश के मुताबिक, Covid-19 के कम गंभीर मरीजों को घर से अस्पताल और अस्पताल से घर पहुंचाने के लिए ओला की 110 और उबर की 91 टैक्सियों को किराए पर लिया गया है.
Delhi government hire, Ola-Uber Cabs का एंबुलेंस के तौर पर इस्तेमाल, 200 टैक्सी किराए पर लेगी Delhi Government

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते एंबुलेंस सेवा पर पड़ रहे दबाव को कम करने के लिए एक रास्ता निकाला है. सरकार ओला और उबर से 200 टैक्सियों को किराए पर हायर करने जा रही है.

ओला की 110 और उबर की 91 टैक्सियां हायर

दिल्ली सरकार की ओर से इसे लेकर एक आदेश जारी किया गया है. इसके मुताबिक, कोविड-19 के कम गंभीर मरीजों को घर से अस्पताल और अस्पताल से घर पहुंचाने के लिए ओला की 110 और उबर की 91 टैक्सियों को किराए पर लिया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

आदेश में कहा गया है कि इन टैक्सियों का इस्तेमाल एंबुलेंस की तरह किया जाएगा और यह केंद्रीयकृत दुर्घटना एवं ट्रॉमा सेवा (कैट्स) के निदेशक के अधीन होगी.

सरकार ने 21 मई को जारी आदेश में इन टैक्सी-एंबुलेंस के लिए दूरी और समय के आधार पर दरों को भी तय कर दिया है. इसमें कहा गया है कि 80 किलोमीटर व 8 घंटे के लिए 1,000 रुपये चार्ज होगा.

किसी भी अतिरिक्त किलोमीटर का शुल्क 8 रुपये प्रति किमी होगा, जबकि अतिरिक्त घंटे की लागत 80 रुपये प्रति घंटा होगी. आदेश में कहा गया है कि पार्किंग और टोल शुल्क 30 मिनट के बाद अतिरिक्त और प्रति घंटा शुल्क लागू होंगे.

दिल्ली में कोरोना के 6412 एक्टिव केस

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस से संक्रमण के 591 मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6412 पहुंच गई है. प्रदेश में कोरोना की बीमारी के कारण अब तक 231 लोगों की जान जा चुकी है.

प्रदेश में जहां कोरोना के 6412 एक्टिव केस हैं, वहीं अब तक 6267 लोगों ने वायरस को मात भी दी है. कोरोना से संक्रमित 6267 लोग उपचार के बीद स्वस्थ होकर अपने घर भेजे जा चुके हैं. साथ ही यहां हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts