दिल्ली सरकार ने बदले नियम, अब बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटीन

दिल्ली सरकार ( Delhi Government) का यह आदेश सभी घरेलू हवाई जहाज, रेल, बस से यात्रा करने वाले लोगों पर लागू होगा. इलाके के डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करेंगे कि आने वाले यात्री 7 दिन होम क्वारंटीन में (Home Quarantine) रहें.

दिल्ली में बाहर से आने वाले सभी घरेलू यात्रियों के लिए दिल्ली सरकार ने अपने नियमों में बदलाव किया है. इस संबंध में दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किए हैं. नए नियमों के मुताबिक अब दिल्ली में बाहर से आने वाले जिन यात्रियों में कोरोना (Corona) के लक्षण नहीं पाए जाते हैं, उसको 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन (home quarantine) में रहना होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दिल्ली सरकार का यह आदेश सभी घरेलू हवाई जहाज, रेल, बस से यात्रा करने वाले लोगों पर लागू होगा. इलाके के डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करेंगे कि आने वाले यात्री 7 दिन होम क्वारंटीन रहे. इससे पहले दिल्ली सरकार ने ऐसे यात्रियों के लिए सिर्फ सलाह दी थी कि दिल्ली आने पर यात्री अगले 14 दिन खुद को मॉनिटर करेंगे और अगर कुछ लक्षण आते हैं तो वह डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर या नेशनल कॉल सेंटर पर फोन करके सूचित करेंगे.

राजधानी में दिन प्रति दिन बढ़ते कोरोना मामलों के कारण यह फैसला लिया गया है. पिछले एक हफ़्तों से दिल्ली में हर दिन 1200 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. शहर में इस वक़्त कुल 23,645 COVID-19 केस हैं. फ़िलहाल दिल्ली के सभी बॉर्डर एक हफ़्ते के लिए सील कर दिए गए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

 

Related Posts