दिल्ली सरकार ने मजदूरों के लिए खाने का किया प्रबंध, जानें कहां-कहां मिल रहा है भोजन

coronavirus संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन (lockdown) किया गया है. ऐसे में कई लोग अपने घरों से दूर अन्य किसी राज्य में फंस गए हैं. उन लोगों की मदद के लिए राज्य सरकारें भी कदम उठा रही है.

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार कई प्रयास कर रही है, जिसके तहत 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में कई लोग अपने घरों से दूर अन्य किसी राज्य में फंस गए हैं. उन लोगों की मदद के लिए राज्य सरकारें भी कदम उठा रही है. अब उन लोगों की मदद के लिए कई संस्थाएं और NGO भी सामने आने लगे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

लगभग 13 संगठन, जिनमें कुछ प्रमुख धार्मिक-सामाजिक समूह और NGO ने इस संकट की घड़ी में गरीबों को राहत उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली सरकार से हाथ मिलाया है. मदद की पेशकश करने वाले धार्मिक सामाजिक समूहों में इस्कॉन, राधा स्वामी सत्संग ब्यास और कई गुरुद्वारे शामिल हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

राधा स्वामी सत्संग ब्यास अपने जिले में 50 हजार से ज्यादा लोगों को दिन में दो बार खाना उपलब्ध कराने के लिए सामने आया है. इसी तरह, अक्षय पात्र फाउंडेशन, जो मिड-डे मील उपलब्ध कराता है, ने कहा है कि वह अगले कुछ दिनों में अपनी चार रसोई के जरिए लगभग 70,000 लोगों को खाना उपलब्ध कराने के लिए तैयार है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी हर दिन लगभग 20,000 लोगों के लिए लंगर भेज रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर यह खाना उपलब्ध कराया जा रहा है. जिन जगहों पर दिल्ली सरकार खाना उपलब्ध करा रही है उनकी लिस्ट ये है-

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

 

Related Posts