अस्पताल के गेट पर पोस्टर लगाकर Plasma डोनेशन की अपील करेगी दिल्ली सरकार, मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने तय किया है कि कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज के समय उनका फीडबैक लिया जाए और उनकी प्लाज़्मा (Blood Plasma) डोनेशन की इच्छा जानी जाए.
Delhi government will appeal for Plasma donation, अस्पताल के गेट पर पोस्टर लगाकर Plasma डोनेशन की अपील करेगी दिल्ली सरकार, मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक

दिल्ली (Delhi) के कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) में कोरोना (Coronavirus) मरीजों का इलाज और बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने तय किया है कि कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज के समय उनका फीडबैक लिया जाए और उनकी प्लाज़्मा (Blood Plasma) डोनेशन की इच्छा जानी जाए.

दिल्ली सरकार ने इसके लिए एक पेशेंट फीडबैक फॉर्म दिया है. इस फॉर्म में मरीजों से पूछा जाएगा कि….

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

  1. आपका अनुभव कैसा रहा?
  2. अस्पताल में सफाई कैसी थी?
  3. खाना कैसा था?
  4. डॉक्टर के साथ आपका अनुभव कैसा रहा?
  5. आपका ब्लड ग्रुप क्या है
  6. आपको कोई पुरानी गंभीर बीमारी तो नहीं और सबसे अहम बात
  7. क्या आप प्लाज्मा डोनेट करके किसी की जान बचाना चाहेंगे?

Delhi government will appeal for Plasma donation, अस्पताल के गेट पर पोस्टर लगाकर Plasma डोनेशन की अपील करेगी दिल्ली सरकार, मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक

दिल्ली-केंद्र के सभी अस्पतालों में लिया जाए फीडबैक

दिल्ली सरकार के कोरोना अस्पतालों के मेडिकल सुपरीटेंडेंट/ मेडिकल डायरेक्टर/ और डायरेक्टर के अलावा केंद्र सरकार (Central Government) के सभी कोरोना अस्पतालों और सभी प्राइवेट कोरोना अस्पतालों को निर्देश दिया गया है की मरीज के डिस्चार्ज के समय इस तरह से फीडबैक लिया जाए.

माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार प्लाज्मा डोनेशन (Plasma Donation) को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग तरह की जो कोशिश कर रही है यह आदेश भी उनमें से एक है.

अस्पतालों के गेट पर लगेंगे फ्लेक्स बोर्ड

इसके अलावा कोरोना से ठीक हुए मरीज प्लाज्मा डोनेट करें इसको बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि सभी अस्पतालों के एंट्री गेट पर 12×10 के फ्लेक्स बोर्ड लगाए जाएं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts