दिल्ली सरकार ने Corona को महामारी घोषित किया, सिनेमा हॉल और स्कूल-कॉलेज बंद

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus)  के मामले 70 पार कर चुके हैं और दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की संख्या 6 पहुंच चुकी है.
Coronavirus an epidemic, दिल्ली सरकार ने Corona को महामारी घोषित किया, सिनेमा हॉल और स्कूल-कॉलेज बंद

दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) को महामारी घोषित कर दिया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने वायरस (COVID-19) का प्रसार रोकने के लिए सभी सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, “जिन स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षा नहीं चल रही है, वो भी बंद रहेंगे.”

केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “हम दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रसार की जांच के लिए चल रहे उपायों को जारी रख रहे हैं. इसके साथ ही हमने सभी सिनेमा हॉल और जिनकी परीक्षा 31 मार्च तक नहीं हो रही है उन स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है.”

केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा की. उन्होंने आगे कहा कि यहां आइसोलेशन सुविधा सहित पर्याप्त बेड हैं.

मुख्यमंत्री ने बताया, “दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड (DUSIB) के सभी खाली फ्लैटों और निर्माणाधीन अस्पतालों को तैयार रखा गया है.”

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus)  के मामले 70 पार कर चुके हैं, जिसमें गुरुवार को सबसे ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई. दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की संख्या 6 पहुंच चुकी है.

-IANS

Related Posts