दिल्ली: Corona से अलग मरीजों की बिना इलाज मौत पर HC ने दिखाई सख्ती, कहा- पेश हों अधिकारी

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi HC) में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में चिकित्सीय सेवाएं Covid-19 महामारी के चलते बुरी तरह से प्रभावित हैं, जिसके कारण दूसरी गंभीर बीमारियों के मरीजों को उचित इलाज नहीं मिल पा रहा है.
Delhi HC shows strictness on the death of untreated patients, दिल्ली: Corona से अलग मरीजों की बिना इलाज मौत पर HC ने दिखाई सख्ती, कहा- पेश हों अधिकारी

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi HC) ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को ठीक से इलाज न मिलने और उनकी मौत होने पर नाराजगी जताई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार के चिकित्सीय अधिकारियों को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश भी दिया है.

वहीं कोर्ट अब इस मामले पर अगली सुनवाई 5 जून को करेगा.

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में चिकित्सीय सेवाएं Covid-19 महामारी के चलते बुरी तरह से प्रभावित हैं, जिसके परिणामस्वरूप दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को उचित इलाज नहीं मिल पा रहा है और कई मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

‘सरकारी दावे कागजी’

याचिकाकर्ता ने कोर्ट में जोर देते हुए कहा कि दूसरे मरीजों के इलाज को लेकर सरकारी दावे कागजी हैं. याचिकाकर्ता ने मांग की, कि कोर्ट मामले पर संज्ञान लेकर यह सुनिश्चित करने का आदेश दे कि दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को उचित चिकित्सा मिले और इसके अभाव में किसी भी मरीज की जान ना जाए.

कोर्ट ने भी माना दूसरे मरीजों को नहीं मिल रहा सही इलाज

तमाम दलीलें सुनने के बाद हाई कोर्ट ने भी माना कि मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के चलते दूसरे मरीजों को दिल्ली के अस्पतालों में सही इलाज नहीं मिल पा रहा है और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद कोर्ट ने संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को सुनवाई की अगली तारीख यानि 5 जून को कोर्ट में पेश होकर अस्पतालों की असल स्थिति के बारे में बताने का आदेश दिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts