दिल्ली सरकार को हाई कोर्ट का आदेश- COVID-19 मरीजों के लिए बढ़ाएं बेड्स और वेंटिलेटर की संख्या

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने अपने आदेश में यह भी कहा कि शहर में COVID-19 मरीजों का इलाज कर रहे सभी अस्पताल रियल टाइम पर उनके यहां उपलब्ध बेड्स की जानकारी अपलोड करें.
प्रतीकात्मक

दिल्ली के मौजूदा हालातों को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार (Delhi Government) को निर्देश दिया है कि राजधानी में कोरोना (Corona) मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की संख्या को बढ़ाया जाए. दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court)  के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल की बेंच ने यह आदेश दिया है.

हाई कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा कि दिल्ली में COVID-19 मरीजों का इलाज कर रहे सभी अस्पताल रियल टाइम पर उनके यहां उपलब्ध बेड्स की जानकारी अपलोड करें. ताकि कोरोना के मरीजों को इलाज मिलने में कोई दिक्कत ना आए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले पर गुरुवार को सुनवाई की थी. लेकिन आदेश की कॉपी अधिकारिक वेबसाइट पर बाद में उपलब्ध कराई गई. इस मामले पर सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया कि फिलहाल दिल्ली के अस्पतालों में 9,179 बेड कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध हैं, इनमे से 4,914 बेड भरे हुए हैं बाकी सभी बेड खाली है.

सरकार ने वेंटिलेटर के बारे में बताते हुए कोर्ट से कहा कि दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 569 वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है इनमें से 315 ही इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts