AAP के पूर्व MLA अनिल वाजपेयी, देवेंद्र सहरावत को हाईकोर्ट से राहत, विधानसभा की सदस्यता बरकरार

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल के वकील ने हाई कोर्ट से कहा कि स्पीकर दोनों विधायकों की सदस्यता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे.
mla Devender Sehrawat anil vajpayee, AAP के पूर्व MLA अनिल वाजपेयी, देवेंद्र सहरावत को हाईकोर्ट से राहत, विधानसभा की सदस्यता बरकरार

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक अनिल वाजपेई ओर देवेंद्र सहरावत को दिल्ली हाई कोर्ट से राहत मिली है. आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विधायक अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत की याचिका पर शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई.

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल के वकील ने हाई कोर्ट से कहा कि स्पीकर दोनों विधायकों की सदस्यता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे. 22 जुलाई को दोबारा कोर्ट में मामले की सुनवाई होगी.

दरअसल दोनों विधायकों ने हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ डिवीजन बेंच के सामने अपील की है. 8 जुलाई को हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने दोनों विधायकों की याचिका को खारिज कर दिया था. दोनों ने मांग की थी कि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को उनके खिलाफ अयोग्य करार देने वाली याचिका पर सुनवाई से अलग हटने का दिशा-निर्देश जारी किया जाए.

ये भी पढ़ें

‘मेरे स्टाफ को हाथ मत लगाना’ संसद में प्रदर्शन कर रहे सांसदों से बोले स्पीकर ओम बिड़ला

धरने पर बैठीं प्रियंका, कहा, ‘अपराथ रोकने में नाकामयाब BJP मुझे मेरा कर्तव्य करने से रोक रही है’

सदन से नदारद मंत्री को वेंकैया नायडू ने दी चेतावनी, ‘ऐसा दोबारा न हो’

Related Posts