AAP विधायक सोमदत्त को मिली बड़ी राहत, दिल्ली हाई कोर्ट ने दी जमानत

सोमदत्त ने साल 2015 में संजीव राणा की बेसबॉल के बैट से पिटाई कर दी थी.

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमदत्त को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की सदर विधानसभा से विधायक सोमदत्त को हाई कोर्ट ने जमानत दी दी है. साल 2015 के मारपीट के मामले में रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने 6 महीने की सजा सुनाते हुए उन्हें जेल भेज दिया था. मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी.

बता दें कि दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मेट्रो पोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने 4 जुलाई को सोमदत्त को 6 महीने की कैद और 2 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी. सजा को चुनौती देते हुए सोमदत्त ने मामले में अपील दायर की थी.

मजिस्ट्रेट कोर्ट ने पाया दोषी
इस मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट के स्पेशल जज अजय कुमार ने 12 सितंबर की सुनवाई में सोमदत्त को 2015 के मारपीट के केस में दोषी पाया था. जज ने उनकी अपील को खारिज करते हुए कोर्ट से ही जेल भेज दिया था.

गौरतलब है कि यह मामला जनवरी 2015 में गुलाबी बाग में हुई मारपीट से जुड़ा हुआ है. सोमदत्त ने संजीव राणा की बेसबॉल के बैट से पिटाई कर दी थी. सोमदत्त उस समय विधायक नहीं थे. विधायक सोमदत्त को इससे पहले जुलाई में भी संजीव राणा को गंभीर चोटें पहुंचाने के मामले में 6 महीने जेल की सजा सुनाई जा चुकी है.

ये भी पढ़ें-

चित्तौड़गढ़ में फंसे 350 बच्चों पर TV9 भारतवर्ष के सवालों का जवाब नहीं दे पाए ADM, काट दिया फोन

प्रशासन ने अभी तक नहीं दिया राशन का सामान, चित्तौड़गढ़ के स्कूल में फंसे टीचर ने बताया हाल

LIVE: राजस्थान में बारिश के चलते 48 घंटे से स्कूल में फंसे 350 बच्चे, बचाने के लिए टीवी9 भारतवर्ष की मुहिम जारी