PMC बैंक स्कैम में केंद्र सरकार-RBI को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस, 22 जनवरी से पहले जवाब देने का निर्देश

PMC के ग्राहकों को अपनी मेहनत की कमाई डूबने का डर सताने लगा है. इस सदमे में अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है.
delhi high court notice in PMC bank scam, PMC बैंक स्कैम में केंद्र सरकार-RBI को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस, 22 जनवरी से पहले जवाब देने का निर्देश

पंजाब और महाराष्ट्र कॉपरेटिव  (PMC) बैंक घोटाले के मामले में दिल्ली हाइ कोर्ट ने केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार और आरबीआई को 22 जनवरी, 2020 से पहले जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है.

इस मामले की अगली सुनवाई 22 जनवरी, 2020 को होगी. पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर बिजॉन मिश्रा द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. इस याचिका में पंजाब और महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक यानि PMC के निवेशकों के लिए 15 लाख से ज्यादा की सुरक्षा और 100% बीमा सुरक्षा के निर्देश की मांग की गई है.

PMC के ग्राहकों को अपनी मेहनत की कमाई डूबने का डर सताने लगा है. इस सदमे में अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इसी बीच एक और खाताधारक की मौत हो गई है.

मुंबई के उपनगर मुलुंद में रहने वाले 68 वर्षीय केशुमलभाई हिंदुजा का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, हिंदुजा ने मंगलवार शाम को सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

इस मौत के पीछे हिंदुजा के परिवार वाले बैंक को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. परिजनो का कहना है कि हिंदुजा बैंक घोटाले में अपने पैसे फंसे होने के कारण काफी परेशान थे.

 

ये भी पढ़ें-  BJP-शिवसेना को बनाना चाहिए सरकार, बहुमत साबित न हुआ तो विकल्प पर करेंगे विचार: NCP

लिखकर रख लीजिए CM तो हमारा ही होगा, शिवसेना नेता संजय राउत की दो टूक

Related Posts