ओपन बुक ऑनलाइन परीक्षा मामले में हस्तक्षेप से कोर्ट का इनकार, कहा- सरकार और UGC निकाले समाधान

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में पहली बार आयोजित होने जा रही ओपन बुक परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. यूनिवर्सिटी के परीक्षा कार्यक्रम के मुताबिक, सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं 1 जुलाई से 11 जुलाई के बीच आयोजित होंगी.
, ओपन बुक ऑनलाइन परीक्षा मामले में हस्तक्षेप से कोर्ट का इनकार, कहा- सरकार और UGC निकाले समाधान

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ओपन बुक ऑनलाइन परीक्षा (Open book online exam) आयोजित करने के फैसले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है.

कोर्ट ने कहा केंद्र सरकार, दिल्ली विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) मिलकर एक समाधान निकालें, ताकि विकलांग छात्रों (Disable Students) को भी परीक्षा देने में सक्षम बनाया जा सके. कोर्ट ने समाधान के लिए 11 जून तक का समय दिया है. 12 जून को कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई करेगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बता दें कि ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर के छात्रों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा कराने के फैसले पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने दिल्ली विश्वविद्यालय से जवाब मांगा था. DU ने कोरोना के मद्देनजर पहली जुलाई से ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा कराने का निर्णय लिया है.

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली बार आयोजित होने जा रही ओपन बुक परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. यूनिवर्सिटी के परीक्षा कार्यक्रम के मुताबिक, सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं 1 जुलाई से 11 जुलाई के बीच आयोजित होंगी.

Related Posts