दिल्ली के एक वकील ने बाबा रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को लेकर लगाई गुहार

वकील तुषार आनंद ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में योग गुरु बाबा रामदेव (YogGuru Baba Ramdev) के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की है.
Delhi lawyer pleaded to demand FIR, दिल्ली के एक वकील ने बाबा रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को लेकर लगाई गुहार

दिल्ली (Delhi) के एक वकील तुषार आनंद ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में योग गुरु बाबा रामदेव (YogGuru Baba Ramdev) के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की है.

धोखाधड़ी के लगाए आरोप

याचिका में कहा गया है कि बाबा रामदेव और उनके सहयोगियों ने कथित तौर पर लोगों को धोखा देते हुए दावा किया कि उनकी फर्म पतंजलि (Patanjali) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के इलाज की दवा बना ली है, जबकि वास्तविकता में ऐसा नहीं था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

‘मीडिया ब्रीफिंग और दावों को देखकर हैरान’

याचिकाकर्ता का कहना है कि वो रामदेव की तरफ से की गई मीडिया ब्रीफिंग और दावों को देखकर हैरान है, जिसमें योगगुरु रामदेव और उनके सहयोगियों ने घातक Covid-19 का इलाज ढूंढने का दावा किया था.

पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा

याचिकाकर्ता का कहना है कि मीडिया रिपोर्ट्स देखने के तुरंत बाद वो वसंत विहार पुलिस स्टेशन गया और आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 270/420/504/34 और ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट और ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडी एक्ट के तहत FIR दर्ज करने के लिए कहा, लेकिन पुलिस ने उनके राजनीतिक प्रभाव को देखते हुए मुकदमा दर्ज नहीं किया, जिसके चलते याचिकाकर्ता को अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा, ताकि कोर्ट पुलिस को मामले में धारा 156 (3) में रामदेव और उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे.

याचिकाकर्ता ने दिल्ली सरकार को भी पक्षकार बनाया है, कोर्ट मामले पर शुक्रवार को करेगी सुनवाई.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts