दिल्ली: Unlock-3 को लेकर उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार के दो फैसले किए खारिज

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर 1 हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी. इन दोनों को ही उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया है.
lg anil baijal and cm arvind kejriwal, दिल्ली: Unlock-3 को लेकर उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार के दो फैसले किए खारिज

दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने केजरीवाल सरकार के दो फैसलों को खारिज कर दिया है. ये फैसले अनलॉक 3 (Unlock-3) से जुड़े हुए हैं. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर 1 हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी. इन दोनों को ही उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया है.

वहीं AAP विधायक राघव चड्ढा ने इस मामले पर कहा, ”आज अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए दिल्ली सरकार जो कदम उठा रही है उसमें केंद्र सरकार हस्तक्षेप कर रही है. जिसमें से एक महत्वपूर्ण कदम है होटल और साप्ताहिक बाजार शुरू करना.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

राघव चड्ढा ने कहा, ”लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई दिल्ली सरकार के कामकाज में दखल देना केंद्र सरकार को बंद कर देना चाहिए. उसकी अथॉरिटी को कमजोर करना, दिल्ली सरकार को नीचा दिखाना, दिल्ली के लोगों को नीचा दिखाना बंद कर देना चाहिए”

कल केजरीवाल सरकार के इस फैसले को भी पलटा था

बता दें कि दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में वकीलों का पैनल नियुक्त करने को लेकर मंगलवार को लिए गए दिल्ली सरकार (Delhi government) की कैबिनेट के फैसले को उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने गुरुवार को खारिज कर दिया.

संविधान से मिले विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर एलजी ने ऐसा किया. साथ ही दिल्ली सरकार के गृह विभाग को आदेश दिया है कि दिल्ली पुलिस के पैनल को मंजूरी दें. अब संविधान के तहत एलजी का यह आदेश दिल्ली सरकार पर बाध्य होगा और दिल्ली सरकार को यह आदेश हर हाल में लागू करना होगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts