दिल्ली में समय पर मिलेगा Coronavirus से जुड़ा आंकड़ा, LG बैजल ने तैनात किए 3 नोडल अफसर

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण से मरने वाले मरीजों का आंकड़े सही समय पर जारी हो सके, इसके लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने नोडल ऑफिसरों को नियुक्त किया है. 

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. राज्य के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और प्राइवेट अस्पतालों से कोरोना संबंधित डेटा लेने के लिए तीन IAS अफसरों को नोडल अफसर (Nodal officer) नियुक्त किया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दिल्ली में कोरोनावायरस की वजह से हुईं मौत के आंकड़े समय पर जारी हो सकें, इसके लिए उपराज्यपाल ने नोडल ऑफिसर नियुक्त किए.

1. रवि धवन- AIIMS, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के साथ कोरोना संबंधित उचित डेटा, इसके प्रभावी प्रबंधन और रोकथाम के लिए समन्वय करेंगे.

2. उदित प्रकाश राय- प्राइवेट अस्पतालों के साथ कोरोना संबंधित उचित डेटा, इसके प्रभावी प्रबंधन और रोकथाम के लिए समन्वय करेंगे.

3. एस एम अली- दिल्ली सरकार के अस्पताल लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) के नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं.

उपराज्यपाल द्वारा की गई इन नियुक्तियों को पिछले कुछ समय से चले आ रहे मौत के आंकड़े के विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है. इस विवाद में अस्पतालों पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना (Coronavirus) और कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत की रिपोर्ट डेथ ऑडिट कमिटी को देर से भेजी जिसके चलते दिल्ली के हेल्थ बुलेटिन में मौत कम दिखाई गई थी.

दरअसल 10 मई तक दिल्ली में जहां कोरोना से 73 मौत हुई थी. वहीं 2 जून तक 556 मौत रिपोर्ट हो चुकी हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts