पतंग के मांझे में उलझी दिल्ली मेट्रो की रफ्तार, रक्षाबंधन पर यात्री हुए परेशान

DMRC को आम जनता से अपील करनी पड़ी कि दिल्ली मेट्रो लाइन के पास के इलाकों में पतंग न उड़ाए क्योंकि इससे खतरा बढ़ जाता है.

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन की सेवाएं गुरुवार को तकनीकी खामी की वजह से आंशिक रूप से प्रभावित हुईं. इस दौरान कई यात्री फंस गए. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया कि द्वारका व राजीव चौक के बीच सेवाएं प्रभावित हुईं, लेकिन अन्य मेट्रो लाइन सामान्य रूप से चल रही हैं.

मेट्रो से यात्रा कर रहे लोगों ने ट्विटर पर कहा कि ज्यादातर लोग तिलक नगर व मंडी हाउस स्टेशनों पर फंसे थे. डीएमआरसी ने कहा कि जनकपुरी वेस्ट व कीर्ति नगर के बीच सिंगल लाइन मूवमेंट है. मेट्रो में यात्रा कर रहे लोगों को तकरीबन 2 घंटे तक दिक्कत का सामना करना पड़ा. हालांकि, अब इस खराबी को ठीक कर लिया गया है.

मेट्रो लाइन पर आ गिरे पतंगों के मांझे
DMRC ने जानकारी दी है कि बड़ी मात्रा में पतंगों के मांझे मेट्रो लाइन पर आ गिरे जिसकी वजह से OHE ट्रिपिंग की समस्या होने लगी. इसके बाद मेट्रो कर्मचारी हरकत में आए और उन्होंने मांझे को हटाना शुरू किया. दोपहर 3.15 बजे तक पतंगों के सभी मांझों को हटा दिया गया और सामान्य तरीके से ट्रेनों की आवाजाही चालू हो गई.


DMRC को आम जनता से अपील करनी पड़ी कि दिल्ली मेट्रो लाइन के पास के इलाकों में पतंग न उड़ाए क्योंकि इससे खतरा बढ़ जाता है. हीं, रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस होने की वजह से गुरुवार को मेट्रो में आम दिनों के मुकाबले ज्यादा संख्या में लोग यात्रा के लिए निकल रहे हैं. इसे देखते हुए मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें-

कश्मीर मुद्दे पर चीन ने चली चाल, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में की चर्चा कराने की मांग

भारत में भी होगा अमेरिका की तरह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, पीएम मोदी ने की घोषणा

पाकिस्तान में सड़कों पर उतर आए लोग, जानिए क्यों गुस्से में है पाक आवाम?