सेमीफाइनल मैच के दिन इंद्रदेव भी हुए मेहरबान, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है और आसमान में बादल छाए रहेंगे.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में मंगलवार सुबह बादल छाने के साथ कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई. क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है. तापमान में हालांकि गिरावट दर्ज की गई, लेकिन मंगलवार सुबह आद्रता 68 फीसदी रही.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है और आसमान में बादल छाए रहेंगे. मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं, सोमवार को पारा 28 और 36.7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. मौसम की जानकारी देने वाली निजी स्काईमेट के अनुसार, मंगलवार को मुंबई, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है.

यूपी में मानसून पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने कहा कि राजधानी लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. इससे तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग ने कहा कि तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा. सोमवार को यूपी के पूर्वी जिलों में तापमान में काफी कमी दर्ज की गई.

बिहार के कई जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान जमकर बारिश हुई. आसमान की तरफ देख रहे धान के किसानों का उम्मीद एक बार फिर से जग गई है. किसानों के अनुसार धान की खेती के समय यह बारिश संजीवनी से कम नहीं है. जो किसान अभी धान के बीज नहीं लगाए थे वे भी बारिश के बाद यह काम पूरा किया. करीब 15 दिनों बाद राज्य में मानसून के पहुंचने पर राज्य के किसान झूम उठे हैं. उनका कहना है कि धान के बीज पीले पड़ चुके थे, बारिश से एकबार फिर से लहलहा उठे हैं.