बिहार से दिल्ली जा रहे बच्चों के तस्कर गैंग को पुलिस ने पकड़ा, 14 को कराया आजाद

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने बिहार (Bihar) से दिल्ली जा रहे बच्चों के एक तस्कर गैंग को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है.

दो राज्यों के बीच बच्चों की तस्करी को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने दिल्ली से बिहार (Bihar) आ रहे बच्चों के एक तस्कर गैंग को पकड़ा है. इस गैंग के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 14 बच्चों को छुड़ाया है.

7 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि बिहार से महानंदा एक्सप्रेस से 14 नाबालिग बच्चों को गैरकानूनी तरीके से दिल्ली लाया जा रहा है. पुलिस ने ट्रैप लगाकर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से इन बच्चों को छुड़वाया.

तस्कर गैंग इन बच्चों को दिल्ली, हरियाणा और पंजाब की फैक्टरियों में काम करने के लिए भेजने वाला था. कोविड-19 के डर से फैक्ट्रियों में मजदूरों की कमी हो रही है जिसके कारण इन बच्चों को वहां भेजा जाना था.

फिलहाल पुलिस ने इन बच्चों को लाजपत नगर के कोविड-19 क्वारंटाइन सेंटर में भेजा है. पुलिस आगे की जांच कर रही है. सभी बच्चे 12 से 14 साल के आयुवर्ग के हैं.बिहार में बाढ़ जैसे हालात आने के बाद पहले से ही गरीबी की मार झेल रहे गरीब परिवारों को भयंकर आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है. स्लीपर सेल की तरह काम करने वाले मानव तस्करी के दलालों की नज़रें इन परिवारों पर रहती हैं. कई बच्चे जो बाढ़ के दौरान जान बचाने की जद्दोजहद में अपने मां-बाप से बिछड़ जाते हैं. राहत शिवरों में रह रहे इन बच्चों पर भी मानव तस्करी के गैंग पैनी निगाह रखते हैं.

वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस के हाथ एक और बड़ी कामयाबी लगी है. शाहीन बाग पुलिस ने घरों में घुसकर चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. आरोपित नाबालिगों के साथ घरों में घुसकर मोबाइल, गहने और महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान चुराते थे.

Related Posts