JNU के छात्रों पर न किया जाए बल प्रयोग: दिल्ली पुलिस प्रमुख

अमूल्य पटनायक ने पुलिसकर्मियों को छात्रों पर बल प्रयोग न करने और उन्हें एक निश्चित पड़ाव तक मार्च निकालने की अनुमति देने का निर्देश दिया.
Jawaharlal Nehru University, JNU के छात्रों पर न किया जाए बल प्रयोग: दिल्ली पुलिस प्रमुख

दिल्ली पुलिस प्रमुख अमूल्य पटनायक ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रदर्शनकारी छात्रों पर बल प्रयोग को लेकर अहम निर्देश दिया है. पटनायक ने अपने कर्मियों को शनिवार को मंडी हाउस से संसद तक मार्च निकालने वाले जेएनयू के प्रदर्शनकारी छात्रों पर बल प्रयोग न करने के लिए कहा है.

जेएनयू में प्रस्तावित छह गुना फीस वृद्धि का विरोध करते हुए संसद तक विरोध मार्च के लिए सैकड़ों छात्र और पूर्व छात्र मंडी हाउस में एकत्र हुए. मार्च में जेएनयू के पूर्व छात्र योगेंद्र यादव और उमर खालिद भी शामिल हुए.

योगेंद्र यादव ने आईएएनएस से कहा, “फीस वृद्धि से करीब 80 प्रतिशत छात्र अच्छी शिक्षा से वंचित हो जाएंगे, क्योंकि देश में अधिकांश परिवार इतनी अधिक फीस देने में सक्षम नहीं हैं.”

दरअसल, सभी सरकारी कार्यालयों और संसद में सप्ताहांत छुट्टी है. पटनायक ने पुलिसकर्मियों को छात्रों पर बल प्रयोग न करने और उन्हें एक निश्चित पड़ाव तक मार्च निकालने की अनुमति देने का निर्देश दिया.

पटनायक ने कहा कि छात्रों को बैरिकेड पार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. और निवारक निरोधकों की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा. राज्यसभा में शुक्रवार को पुलसिकर्मियों द्वारा प्रदर्शनकारी छात्रों पर बल प्रयोग करने को लेकर हंगामा हुआ था.              (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र की सियासत पर नेताओं ने शायराना अंदाज में कसे तंज, लिखा- …बेवफा हो गए देखते-देखते

अजित पवार को बड़ा झटका, शरद पवार खेमे में वापस लौटे अब तक सात NCP विधायक

शिवसेना ने तोड़ा 30 साल पुराना गठबंधन क्या वो लोकतंत्र की हत्या नहीं? रविशंकर प्रसाद का पलटवार

Related Posts