Hawala Racket: दिल्ली पुलिस का खुलासा- 2018 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ था यह चीनी शख्स

इस चीनी शख्स ने साल 2017 के अंत में झूठ बोलकर मणिपुर (Manipur) की एक लड़की से शादी कर ली थी. इसके बाद इसने मणिपुर के पते पर अपना पासपोर्ट भी बना लिया था.
Delhi Police new disclosure, Hawala Racket: दिल्ली पुलिस का खुलासा- 2018 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ था यह चीनी शख्स

हवाला रैकेट (Hawala Racket) में पकड़े गए चीनी नागरिक लुओ सैंग (Luo Sang) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक नया खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, साल 2018 में भी लुओ सैंग को जासूसी, धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस के मुताबिक, उस वक्त भी यह आरोपी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था. हवाला कारोबार से जुड़ा था और भारत में अपने नेटवर्क को मजबूत कर रहा था.

पुलिस ने बताया कि गुरुग्राम के फेज 5, पार्क प्लेस F-194 में नाम बदलकर चीन का यह नागरिक रह रहा था. उस वक्त उसके पास से दो आधार कार्ड बरामद किए गए थे. इनमें उसने अपना नाम चार्ली बताया था. एक आधार कार्ड द्वारका के पते पर था और दूसरा मणिपुर के पते पर था.

पैन कार्ड-पासपोर्ट भी हुआ था बरामद

एक पैन कार्ड भी बरामद किया गया था. साथ ही पासपोर्ट भी जब्त किया गया था. पासपोर्ट भी अलग नाम से बनवा रखा था. एक लग्जरी गाड़ी भी बरामद की गई थी और विजिटिंग कार्ड भी कब्जे में लिए गए थे.

स्पेशल सेल का कहना है कि उस वक्त इसके पास से 22 हजार थाई करेंसी, 200 US डॉलर और बाकी कि इंडियन मनी भी बरामद की गई थी.

इतना ही नहीं, इस चीनी नागरिक ने साल 2017 के अंत में झूठ बोलकर मणिपुर की एक लड़की से शादी कर ली थी. इसके बाद इसने मणिपुर के पते पर अपना पासपोर्ट भी बना लिया था. लेकिन साल 2018 में स्पेशल सेल ने इसे गिरफ्तार कर लिया था.

चीन से जुड़े हवाला रैकेट मामले में ED जल्द शुरू करेगी जांच-

  • 1000 करोड़ रुपये के हवाला रैकेट में ED जल्द मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर सकती है.
  • ED इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को आज लेटर लिखकर केस से जुड़ी तमाम जानकारियां और कागजात हासिल करेगी.
  • इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जल्द जांच होगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts