दिल्ली पुलिस ने जब्त किया 3000 किलो नकली नमक, कहीं आपकी किचन में भी…

ये लोग फैक्ट्री में नकली "टाटा" ब्रांड का नामक तैयार कर सप्लाई कर रहे थे. नकली नमक को असली टाटा नमक दिखाने के लिए इसकी पैकिंग भी हू-ब-हू वैसी ही थी, जिसे देखकर कोई भी धोखा खा जाए.
Delhi Police seized fake salt, दिल्ली पुलिस ने जब्त किया 3000 किलो नकली नमक, कहीं आपकी किचन में भी…

आपकी किचन में इस्तेमाल होने वाला नमक नकली तो नहीं! क्योंकि नकली नमक आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. अगर नकली नमक की बाद सुनकर आपको हैरानी हुई है तो बता दें कि दिल्ली पुलिस ने घर-घर में इस्तेमाल होने वाला “टाटा ब्रांड” का तीन हजार किलो नकली नमक बरामद किया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने एक खुफिया जानकारी के बाद प्रहलादपुर बांगर इलाके की एक कंपनी पर छापा मारकर करीब ढाई सो किलो टाटा ब्रांड का नकली नमक बरामद कर फर्म के मालिक सूरजमल सिंघल को गिरफ्तार कर लिया. बाद में इसकी निशानदेही पर दिल्ली के कराला इलाके में छापेमारी कर तीन हजार किलो नकली नमक और बरामद किया गया.

पुलिस ने यहां से 2200 खाली टाटा नमक की थैलियां भी बरामद की हैं. ये लोग इसी फैक्ट्री मे नकली “टाटा” ब्रांड का नामक तैयार कर सप्लाई कर रहे थे. नकली नमक को असली टाटा नमक दिखाने के लिए इसकी पैकिंग भी हू-ब-हू वैसी ही थी, जिसे देखकर कोई भी धोखा खा जाए. नकली नमक की पैकिंग के लिए बाकायदा मशीन लगा रखा थी.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बवाना इलाके से नकली जीरा बरामद किया था, जिसे घास, पत्थर और चीनी को मिलाकर बनाया जा रहा था. इस मामले में भी पुलिस ने बाहरी दिल्ली से 2 लोगों को गिरफ्तार किया था. ये जीरा गिरोह 20 रुपये किलों के हिसाब से बाजार में दुकानदारों को बेचते थे. जो की सेहत के लिए बेहद खतरनाक था.

Related Posts