दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, श्रीनगर से JeM आतंकी गिरफ्तार

दोषी करार दिए जाने के बाद पोन्नू, लोन और बाबा ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण नहीं किया था और फरार चल रहे थे.

दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) संजीव यादव ने बताया कि आतंकवादी की पहचान बशीर अहमद पोन्नू के रूप में की गई है. उसके सिर पर दो लाख रुपये का ईनाम था.

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने 2007 में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद नई दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग इलाके से अहमद को जेईएम के तीन अन्य आतंकवादियों – शाहिद गफूर, फयाज अहमद लोन, अब्दुल मजीद बाबा के साथ गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने उनके पास से 3 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, चार डेटोनेटर, एक टाइमर, छह हैंड ग्रेनेड, .30 बोर की एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूसों के साथ मैगजीन, 50,000 रुपये और फर्जी 10,000 अमेरिकी डॉलर बरामद किए थे.

यादव ने कहा, “2013 में एक अदालत ने गफूर को दोषी ठहराया था और तीन अन्य को रिहा कर दिया था. उनकी रिहाई के खिलाफ अपील पर, दिल्ली उच्च न्यायालय ने तीनों आतंकवादियों को दोषी करार दिया था.”

दोषी करार दिए जाने के बाद पोन्नू, लोन और बाबा ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण नहीं किया था और फरार चल रहे थे.

और पढ़ें- कर्नाटक के बागी विधायकों को सुप्रीम झटका, कोर्ट ने कहा- हम स्पीकर को कोई ऑर्डर नहीं दे सकते हैं

यादव ने कहा, “2014 से कई बार उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए जा चुके हैं. कई छापेमारियों के बावजूद उन्हें पकड़ा नहीं जा सका. पोन्नू को दिल्ली उच्च न्यायालय में पेश करने के लिए राजधानी लाया जा रहा है, जबकि पिछले चार सालों के दौरान की उसकी गतिविधियों की छानबीन की जा रही है.”

ये भी पढ़ें:

ट्रोलर को IAS इरा सिंघल ने जमकर सुनाया, दिव्यांग होने का उड़ाया था मजाक

जब एक बाल्टी पानी की चाहत ने ले ली महिला की जान…

बांस के सहारे 5 दिनों तक बिना कुछ खाये समुद्र में तैरता रहा मछुआरा, सामने मर गए 11 साथी