दिल्ली दंगे और भड़काऊ भाषण के मामले में 3 अगस्त तक के लिए टली सुनवाई

याचिकाकर्ता ने बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा और क‌ई नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दाखिल की थी.
Delhi High Court, दिल्ली दंगे और भड़काऊ भाषण के मामले में 3 अगस्त तक के लिए टली सुनवाई

दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) में बीजेपी नेताओं के खिलाफ भड़काऊ भाषण के आरोप में FIR दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई हुई. एक याचिकाकर्ता हर्षमंदर ने सुनवाई के बाद कोर्ट में अपनी याचिका वापस ली. हर्षमंदर ने हाई कोर्ट में कहा कि वो निचली अदालत में इस संबंध में याचिका दायर करेंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दरअसल, याचिकाकर्ता हर्षमंदर ने बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा और क‌ई नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

मामले की जांच NIA या CBI से करवाने की मांग

दिल्ली दंगे मामले में एक और याचिकाकर्ता अजय गौतम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कुछ नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. गौतम ने कहा कि कुछ नेताओं का PFI से लिंक निकला था, इसलिए मामले की जांच NIA या CBI जैसी बड़ी एजेंसी से करवानी चाहिए. हालांकि कोर्ट ने कहा कि जब दिल्ली पुलिस पहले से ही मामले में जांच कर रही है तो दूसरी एजेंसियों को जांच क्यों दी जाए? गौतम ने कहा कि CAA विरोधी प्रदर्शनों और हिंसा के पीछे राष्ट्रविरोधी ताकतों का हाथ है और दिल्ली पुलिस के पास सीमित संसाधन हैं. ठीक प्रकार से जांच के लिए मामले में NIA या CBI से जांच करवाना ही उचित रहेगा. हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से एक सप्ताह में अजय गौतम और दूसरी याचिकाओं पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है.

फिलहाल कोर्ट ने मामले की सुनवाई अगले सोमवार यानि 3 अगस्त तक के लिए टाल दी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts