दिल्ली दंगा: नताशा नरवाल को जमानत, कोर्ट ने 15 आरोपियों को जारी किया समन, 21 सितंबर को अगली सुनवाई

दिल्ली दंगा मामलों में 15 आरोपियों के खिलाफ IPC के गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) और आर्म्स एक्ट के तहत 10,000 पन्नों की चार्जशीट फाइल की गई थी. कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) में मामले की अगली सुनवाई 21 सितंबर होगी.

  • TV9.com
  • Publish Date - 7:38 pm, Thu, 17 September 20

दिल्ली में हुए दंगों के मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) ने सभी आरोपियों को समन जारी किया है, साथ ही 21 सितंबर को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी. पुलिस की चार्जशीट में ताहिर हुसैन समेत 15 लोगों के नाम हैं.

वहीं आज आरोपी नताशा नरवाल को कोर्ट से जमानत मिल गई हैं. बता दें कि 15 आरोपियों के खिलाफ IPC के गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) और आर्म्स एक्ट के तहत 10,000 पन्नों की चार्जशीट फाइल की गई थी.

चार्जशीट में क्या कहा गया?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को कोर्ट चार्जशीट दायर करते हुए कहा कि फरवरी में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों के ये आरोपी दंगाईयों के सीधे संपर्क में थे. पुलिस ने सलीमपुर और जाफराबाद में हुए दंगों में इस्तेमाल दो व्हाट्सएप ग्रुप्स का भी जिक्र किया.

दंगों में करीब 2000 लोग हुए थे घायल 

बता दें कि CAA विरोध के रूप में शुरू हुए प्रदर्शन ने दिल्ली के कई हिस्सों में दंगों का रूप ले लिया था. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर थे. दिल्ली में हुए दंगे इतने भीषण थे कि करीब 50 से अधिक लोग इसमें मारे गए, करीब 2000 लोग घायल हुए और सैंकड़ों लोगों के घरों को आग के हवाले कर दिया गया था. दंगों में दिल्ली पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठे थे.