रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपी को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने चार दिन और बढ़ाई ED रिमांड

वकील ने कहा कि 'पिछले 6 दिन से थंपी ईडी की हिरासत में हैं, जांच में सहयोग ना करने की बात गलत है. थंपी बिना किसी कोर्ट प्रोटेक्शन के 16 बार बुलाए जाने पर ED दफ्तर पहुंचे.'
Delhi Rouge Avenue Court, रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपी को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने चार दिन और बढ़ाई ED रिमांड

दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार सीसी थंपी की चार दिन की ईडी रिमांड बढ़ा दी है. थंपी की जमानत याचिका पर कोर्ट 28 जनवरी को सुनवाई करेगा. थंपी को 3 दिन की रिमांड पूरी होने पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करते हुए ईडी ने कोर्ट से उनकी रिमांड बढ़ाने के लिए कहा.

ईडी के वकील अमित महाजन ने कोर्ट को बताया कि ‘हमने तीन गवाहों को सम्मन किया था लेकिन दो नहीं आए, इसलिए उनसे कन्फर्म करवाने के लिए हमें थंपी की और अधिक रिमांड चाहिए. मामले की जांच बेहद अहम मोड़ पर है. कुछ और लेन-देन एजेंसी की जानकारी में आए हैं. हमें उम्मीद है कि दो-तीन दिन में बाकी गवाह भी जल्दी जांच में शामिल होंगे.’

थंपी के वकील राजू रामाचंद्रन ने ईडी की तरफ से रिमांड बढ़ाने की मांग का विरोध किया. उन्होंने कहा कि ‘पिछले 6 दिन से थंपी ईडी की हिरासत में हैं, जांच में सहयोग ना करने की बात गलत है. थंपी बिना किसी कोर्ट प्रोटेक्शन के 16 बार बुलाए जाने पर ED दफ्तर पहुंचे. दिन में दो बार भी गए, बीमार होने के बावजूद, थंपी को प्रेस्टेट कैंसर है.’

वकील ने आगे कहा कि आज थंपी को ईडी की रिमांड में 7 दिन हो गए हैं. इसलिए हम कोर्ट से गुजारिश करेंगे कि कोर्ट ईडी की रिमांड की मांग को खारिज कर थंपी को जमानत दे. हमने पहले दिन ही जमानत याचिका दायर कर दी थी.

ईडी के वकील ने कहा, “थंपी को राइटर उपलब्ध ना कराने का आरोप गलत है. उसकी मांग ही नहीं की गई. इस मामले में जांच की रफ्तार थोड़ी धीमी रही क्योंकि मुख्य आरोपी संजय भंडारी भागा हुआ है. उसके खिलाफ एजेंसियां एलर्ट पर हैं. रेड कोर्नर नोटिस भी जारी कर दिया गया था.”

थंपी की गिरफ्तारी के बाद और भी लेन-देन और तथ्य भी सामने आए हैं, जिस तरह से ये कह रहे हैं कि जांच के लिए सहयोग करें तो गिरफ्तारी ना हो. ऐसे तो कोई आरोपी गिरफ्तार ही नहीं होगा. ईडी ने थंपी की मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट में सौंपी है.

कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद ईडी की मांग पर थंपी की रिमांड चार दिन और बढ़ा दी. साथ ही कोर्ट ने ईडी को कहा कि आप इन चार दिनों में अपनी जांच पूरी कर लें. कोर्ट थंपी की जमानत याचिका पर 28 जनवरी को सुनवाई करेगी.

बता दें कि मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी ने थंपी को बीते शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. 6 दिन से थंपी ईडी की रिमांड पर हैं. थंपी पर आरोप है कि उन्होंने राबर्ट वाड्रा को रिश्वत के पैसों से मनी लांड्रिंग के जरिए विदेशों में बेनामी संपत्तियां खरीदने में मदद की थी.

ये भी पढ़ें-

शांति के समय बहादुरी दिखाने वालों को देश देता है ये तीन सम्‍मान

Delhi Election 2020: शाह के बयान पर केजरीवाल का पलटवार – सिर्फ वाईफाई नहीं, बैटरी चार्जिग भी फ्री

Related Posts