मछलियों के बॉक्स खोले तो निकला 100 किलो गांजा, दिल्ली RPF की गिरफ्त में तस्कर

ये 100 किलो गांजा आंध्र प्रदेश से दिल्ली लाये गए मछलियों के 6 बॉक्स में छिपा कर लाया गया था.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मछली की आड़ में ड्रग्स की तस्करी का पर्दाफाश हुआ है. एक खुफिया जानकारी के बाद रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने मछलियों से भरे एक बॉक्स को अपने कब्जे में लिया. जब बॉक्स को खोला गया तो ऊपर मछलियां थी, लेकिन उनके नीचे करीब 100 किलोग्राम गांजा छिपा हुआ था. जिसे तस्करी के लिए दिल्ली लाया गया था.

कैसे पकड़ी गई ड्रग्स

गुरूवार सुबह आरपीएफ को जानकारी मिली थी कि आंध्र प्रदेश संपर्क-क्रांति में मछलियों की आड़ में ड्रग्स की तस्करी की जा रही है. जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गयी. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 पर जाल बिछाया गया.

तभी पुलिस टीम की नजर एक शख्स पर पड़ी जो एक बड़ा बॉक्स पार्सल में लेने आया था, पुलिस टीम ने शक की बिनाह पर बॉक्स को अपने कब्जे में लेकर उस शख्स को हिरासत में ले लिया. जैसे ही थर्माकोल से बने उस बड़े से बॉक्स को खोला गया, तो ऊपर तक मछलियां भारी थीं, लेकिन मछलियों के नीचे करीब 100 किलो गांजे का पैकेट देख पुलिस टीम के होश उड़ गए.

ये 100 किलो गांजा आंध्र प्रदेश से दिल्ली लाये गए मछलियों के 6 बॉक्स में छिपा कर लाया गया था. तुरंत इसकी जानकारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को दी गयी, जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये आंकी जा रही है.

कौन कर रहा था ड्रग तस्करी

जब आरपीएफ ने मछलियों की आड़ में दिल्ली लाई गई ड्रग की इस खेप को रिसीव करने आये बिलाल (26) से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि ये गांजा आंध्रप्रदेश से दिल्ली लाया गया था. आरोपी बिलाल ने बताया कि वो हापुड़ का रहने वाला था.

इससे पहले भी कई बार मछलियों के बॉक्स में आन्ध्र प्रदेश से गांजे की खेप मंगवा चुका है. अब जांच टीम आरोपी बिलाल के जरिये इस ड्रग सिंडिकेट के सरगना तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें-

सात साल पहले मुंबई की जूलरी शॉप से चुराया था तीन किलो सोना, अब मथुरा में बेचता मिला चाट

VIDEO: हाथ जोड़, कान पकड़ मांगी माफी, फिर मंदिर से देवी का मुकुट उड़ा ले गया चोर