DU में लहराया भगवा झंडा, चार में से तीन पदों पर ABVP की जीत

एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं. वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पर शिवांगी खरवाल ने जीत हासिल की है.

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव परिणाम जारी हो चुके हैं. चारों पदों के लिए हुए चुनाव पर तीन में एबीवीपी (ABVP) ने परचम लहराया है. एबीवीपी ने प्रेसिडेंट,वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है. वहीं सेक्रेटरी पद पर एनएसयूआई ने कब्जा जमाया है.

एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं. वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पर शिवांगी खरवाल ने जीत हासिल की है. इसके अलावा एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है.

प्रेसिडेंट पद पर एबीवीपी के अक्षित दहिया 19 हजार वोटों से जीते हैं. वाइस प्रेसिडेंट पद पर प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जीत दर्ज की. जॉइंट सेक्रेटरी पद को शिवांगी खरवाल ने 3 हजार वोटों से जीता. एनएसयूआई को एक सीट पर जीत मिली है. एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद को 1,053 वोटों से जीता.

एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती, सचिव पद पर आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक चपराना उम्मीदवार थे. पिछले चुनाव में एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सचिव पद पर जीत मिली थी. एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए अंक्षित दहिया मैदान में हैं. उन्हें एनएसयूआई की चेतना त्यागी टक्कर दे रही हैं. वामपंथी समर्थित AISA से दामिनी कैन और एसआईडीएसओ से रोशनी किस्मत आजमा रहीं हैं.