Delhi Violence: अब तक 123 FIR दर्ज, हिरासत में लिए गए 630 लोग

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि जिन लोगों के घर पूरी तरह से जल गए हैं या काफी हद तक जल गए हैं, उन्हें कल दोपहर से 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.
Delhi Violence 123 FIR lodged 630 people detained, Delhi Violence: अब तक 123 FIR दर्ज, हिरासत में लिए गए 630 लोग

दिल्ली हिंसा में मरने वाले लोगों का आंकड़ा शुक्रवार को 42 हो गया. हिंसा और दंगों के मामले में अब तक पुलिस ने 123 FIR दर्ज की हैं और 630 लोगों को हिरासत में लिया है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि जिन लोगों के घर पूरी तरह से जल गए हैं या काफी हद तक जल गए हैं, उन्हें कल दोपहर से 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. PWD द्वारा 2-3 दिनों के भीतर बची राशि का मूल्यांकन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 9 रैन बसेरों में लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है.

केजरीवाल ने कहा कि साथ ही नॉर्थ-ईस्ट इलाकों में 18 SDM नियुक्त किए गए हैं और रात को चार नाइट मजिस्ट्रेट भी लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि बड़े पैमाने पर खाना बांटा जा रहा है. हम जनता की बीच जा रहे हैं और उनसे बात कर रहे हैं.

वहीं पुलिस ने अब तक मृतकों और घायलों सहित लगभग 250 पीड़ितों की एक सूची तैयार की है, यह आंकड़ा बताता है कि हर तीन पीड़ितों में से एक गोली लगने से घायल हुआ है. हाल ही में नियुक्त स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस की कमान सौंप दी गई है. श्रीवास्तव को पुलिस कमिश्नर पद की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें:

Delhi Violence: लड़की की शादी में दंगाइयों ने डाला खलल, लाखों का हुआ नुकसान

Related Posts