दिल्‍ली हिंसा : सोनिया गांधी ने गृह मंत्री को ठहराया जिम्‍मेदार, पढ़ें प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में क्‍यों याद आए वाजपेयी?

कांग्रेस गुरुवार को पार्टी मुख्यालय से राष्ट्रपति भवन तक एक रैली निकालेगी. सोनिया इस रैली का नेतृत्‍व करेंगी. उन्‍होंने आरोप लगाया कि दिल्‍ली पुलिस मूकदर्शक बनकर हिंसा होते देखती रही.
Sonia Gandhi Press Conference on Delhi Violence, दिल्‍ली हिंसा : सोनिया गांधी ने गृह मंत्री को ठहराया जिम्‍मेदार, पढ़ें प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में क्‍यों याद आए वाजपेयी?

कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को दिल्‍ली हिंसा पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. उन्‍होंने हिंसा के लिए भाजपा नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्‍मेदार ठहराया. गांधी ने गृह मंत्री से इस्‍तीफा मांगा है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि दिल्‍ली पुलिस मूकदर्शक बनकर हिंसा होते देखती रही.

इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया. उन्‍होंने कहा, “केंद्र और दिल्‍ली सरकार के नेताओं को शांति स्‍थापित करने के लिए आगे आना चाहिए था. वाजपेयी सरकार में मैं लीडर ऑफ अपोजीशन थी. जब कोई दिक्‍कत होती थी तो वह खुद ही सभी दलों के नेताओं से बात किया करते थे. बेहद दुखद है कि सत्‍ता में आने के बाद मोदी सरकार में ऐसी कोई बैठक नहीं होती. अमित शाह ने तीन दिन बाद दिल्‍ली के प्रतिनिधियों की मीटिंग बुलाई. इस स्थिति‍ में ऐसा नहीं होना चाहिए था.”

सोनिया ने कहा कि “दिल्‍ली के हालात बेहद चिंताजनक हैं. पिछले 72 घंटें में 20 से ज्‍यादा लोग मारे गए हैं. दिल्‍ली पुलिस इस दौरान मूकदर्शक बनी रही. नॉर्थ-ईस्‍ट दिल्‍ली की सड़कों पर हिंसा अब भी जारी है. इस स्थिति के लिए केंद्र और केंद्रीय गृह मंत्री जिम्‍मेदार हैं. अमित शाह को जिम्‍मेदारी लेते हुए इस्‍तीफा दे देना चाहिए.”

सोनिया ने पूछे ये सवाल

  • देश के गृह मंत्री कहां थे?
  • रविवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री कहां थे?
  • IB से क्‍या इंफॉर्मेशन मिली और उसपर क्‍या एक्‍शन हुआ?
  • हिंसाग्रस्‍त इलाकों में कितनी पुलिस फोर्स लगाई गई थी?

कांग्रेस गुरुवार को पार्टी मुख्यालय से राष्ट्रपति भवन तक एक रैली निकालेगी. सोनिया इस रैली का नेतृत्‍व करेंगी. इसके बाद, कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार 12 बजे राष्ट्रपति से मिलकर दिल्ली हिंसा पर ज्ञापन सौंपेगा.

ये भी पढ़ें

दिल्‍ली हिंसा पर बोले सीएम केजरीवाल- पुलिस नाकाम, अब सेना को बुलाया जाए

दिल्‍ली हिंसा : हाईकोर्ट में चलाया गया कपिल मिश्रा का वीडियो, पुलिस से पूछा- पहली बार देखा है?

Related Posts