कांग्रेस में एक बार फिर उठी राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने TV9 भारतवर्ष से कहा कि पार्टी कार्यकर्ता और राज्य इकाइयों के नेताओं के साथ-साथ हम सब भी यही चाह रहे हैं कि राहुल जी एक बार फिर कांग्रेस की बागडोर संभाल लें.
Rahul Gandhi Congress president, कांग्रेस में एक बार फिर उठी राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी के राज्यसभा के सांसदों के साथ बैठक की. इस बैठक का मुद्दा था देश में चल रहे पॉलिटिकल और इकोनामिक सिचुएशन पर चर्चा लेकिन पार्टी के लगभग दो दर्जन सांसदों ने मांग उठाई कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अब फिर से पार्टी का अध्यक्ष बन जाना चाहिए.

सूत्रों के मुताबिक केसी वेणुगोपाल, राजीव सातव, दिग्विजय सिंह, रिपुण बोरा, पीएल पुनिया समेत दूसरे सांसदों ने मांग रखी कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष फिर से नियुक्त किया जाए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने TV9 भारतवर्ष से बात करते हुए कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ता एवं राज्य इकाइयों के नेताओं के साथ-साथ हम सब भी यही चाह रहे हैं कि राहुल जी एक बार फिर कांग्रेस की बागडोर संभाल लें. पार्टी के कई नेताओं ने कहा कि हम जहां भी जाते हैं वहां पर कार्यकर्ता एक ही मांग उठा रहे हैं कि राहुल गांधी को जल्द से जल्द अध्यक्ष बनाया जाए.”

उन्होंने कहा, आज विपक्ष में केवल राहुल गांधी ही हैं जो मोदी सरकार को मुद्दों पर घेर रहे हैं. मोदी सरकार हर लेवल पर फेलियर है और लोग विपक्ष की ओर देख रहे हैं. विपक्ष में विकल्प केवल कांग्रेस और राहुल गांधी हैं. इसलिए राहुल जी को जल्द से जल्द पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए.

वरिष्ठ नेता ने बताया कि कांग्रेस पार्टी जल्दी ही वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाने जा रही है. इलेक्शन कमिशन ने पार्टी को नए अध्यक्ष के बारे में बताने के लिए 12 अगस्त तक का समय दिया है. इसके अलावा बैठक में राजस्थान राजनीतिक संकट, कोरोना के बढ़ते मामले, चाइना, अर्थव्यवस्था पर भी चर्चा हुई.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts