डेरेक ओ ब्रायन का दावा, NDA को मिलेंगी 180 सीटें, TMC शीर्ष तीन पार्टियों में होगी शामिल

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के राष्ट्रीय दृष्टिकोण पर जोर देते हुए ओ ब्रायन ने कहा कि सत्ता में आने के बाद TMC की प्राथमिकता कश्मीर में विधानसभा चुनाव और महिला आरक्षण विधेयक को पारित करना होगा.

नई दिल्ली: बीजेपी(BJP) के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए ‘जुमलामीटर’ का खुलासा करते हुए तृणमूल(TMC) सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने मंगलवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनावों में शीर्ष तीन दलों में शामिल होगी और अन्य विपक्षी दलों के साथ केंद्र में सरकार बनाएगी.

नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ओ’ब्रायन ने कहा कि NDA को बहुमत नहीं मिलेगा और उसे अधिकतम 180 सीटें मिलेंगी. “हमारा सर्वे कहता है कि एनडीए को 180 सीटें मिलेंगी. कोई गलती न करें, 23 मई के बाद टीएमसी लोकसभा चुनावों में शीर्ष तीन दलों में शामिल होगी और हम अन्य विपक्षी दलों के साथ सत्ता में आएंगे.”

2014 के लोकसभा चुनावों में, TMC भाजपा, कांग्रेस और AIADMK के बाद 34 सीटों के साथ तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि टीएमसी चुनावों के बाद केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगी.

पार्टी के राष्ट्रीय दृष्टिकोण पर जोर देते हुए ओ’ब्रायन ने कहा कि सत्ता में आने के बाद तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिकता कश्मीर में विधानसभा चुनाव और महिला आरक्षण विधेयक पारित करना होगा. उन्होंने आगे कहा, ’23 मई के बाद, जब हम सत्ता में आएंगे तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कश्मीर में तुरंत चुनाव हों और महिला आरक्षण विधेयक पारित किया जाए.’

यह भी पढ़ें-‘आपका पहला वोट बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने वाले वीर जवानों के नाम हो सकता है क्या ?’

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने क्यों कहा ‘नहीं बनूंगा पाकिस्तानी’?